tata neu super app launched in india know details – Tech news hindi


टाटा ग्रुप (Tata Group) का पहला ऐप Tata Neu आ गया है। यह एक सुपर ऐप की तरह काम करेगा। इस एक ऐप से यूजर ग्रॉसरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, फूड डिलिवरी, इन्वेस्टमेंट के साथ होटल और फ्लाइट बुकिंग भी कर सकते हैं। टाटा डिजिटल इस ऐप पर पिछले कई महीनों से काम कर रहा था। इस ऐप के साथ टाटा की एंट्री पेमेंट्स और फूड डिलिवरी के साथ दूसरे कई ऑनलाइन सेक्टर्स में भी हो गई है। यह ऐप आज शाम 7.30 बजे Lucknow Super Giants और Delhi Capital के बीच होने वाले मैच के दौरान लाइव होगा। खास बात है कि कंपनी इस ऐप के यूजर्स को फ्री में IPL 2022 के मैच के टिकट्स भी ऑफर कर रही है। तो आइए डीटेल में जानते हैं Tata Neu ऐप के बारे में। 

सभी पेमेंट्स के लिए एक ऐप

इस ऐप में कंपनी टाटा पे (Tata Pay) सर्विस भी ऑफर कर रही है। इसके जरिए आप अपने ब्रॉडबैंड, बिजली, गैस, लैंडलाइन के बिल भरने के साथ ही डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज भी कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें आपको यूपीआई पेमेंट का भी ऑप्शन मिलेगा। टाटा पे की सीधी टक्कर फोन पे और गूगल पे जैसे ऐप्स से है। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: आ रहा OnePlus का एक और दमदार फोन, लुक और फीचर जीत लेंगे आपका दिल

इन्वेस्टमेंट और फाइनेंस

टाटा निउ ऐप यूजर्स को इन्वेस्टमेंट और फाइनेंस से जुड़ी सर्विस भी देगा। इसमें इंस्टैंट पर्सनल लोन, बाई नाउ पे लेटर (Buy Now Pay Later), डिजिटल गोल्ड और इंश्योरेंस के साथ कई सर्विसेज मौजूद हैं। इसके अलावा इसमें कंपनी होम सिक्योरिटी और सिक्योर ऑनलाइन कार्ड ट्रांजैक्शन के लिए भी कई ऑप्शन दे रही है।

खाना मंगाने भी करेगा मदद

टाटा का यह सुपर ऐप फूड डिलिवरी सर्विस भी देता है। इसमें ताज होटल ग्रुप के खाने का मेन्यू शामिल है। ऐप में फूड मेन्यू अभी सीमित है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में कंपनी अपने फूड मेन्यू में और ऑप्शन ऐड करेगी। 

Neu Coins और फ्लाइट बुकिंग 

टाटा निउ ऐप में Neu Coins फीचर भी दिया गया है। इन कॉइन्स को यूजर ऐप में या ऑफलाइन टाटा स्टोर्स से शॉपिंग करने के लिए रिडीम कर सकते हैं। अभी की बात करें तो टाटा निउ को स्टारबक्स, टाटा प्ले (IPL मैच के लिए) और यूटिलिटी बिल्स के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके अलावा 1 रुपये की वैल्यू वाले इन कॉइन्स को आप एयर एशिया की फ्लाइट बुक करने के लिए बिग बास्केट, क्रोमा, टाटा क्लिक, वेस्टसाइड या टाटा 1mg से ऑर्डर करने के लिए कर सकते हैं। 

फ्री में देखें IPL

टाटा IPL 2022 का स्पॉन्सर है। ऐसे में कंपनी यूजर्स को फ्री में आईपीएल मैच का टिकट जीतने का मौका दे रही है। लाइन आईपीएल मैच फ्री में देखने के लिए आपको Tata Neu के इंस्टाग्राम हैंडल पर जाकर Neu Quiz का जवाब देना होगा। सवाल का सही जलाब देने वाले यूजर्स को मैच का फ्री टिकट मिलेगा।

(Photo Credit: Business Today)

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A33 5G की कीमतों से उठा पर्दा, दमदार डिस्प्ले और कैमरा के साथ मिलेंगे कई जबर्दस्त फीचर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here