Tata Neu to be launch today Here are 5 things to know about this super app rival to Amazon Flipkart and Paytm – Tech news hindi


रिलायंस जियो, पेटीएम, फ्लिपकार्ट और अमेजन को टक्कर देने के लिए टाटा डिजिटल आज (7 April) एक वन स्‍टॉप मोबाइल ऐप लॉन्‍च करने जा रहा है। टाटा ने इस ऐप को Tata Neu नाम दिया है, इस ऐप के जरिए आप शॉपिंग और पेमेंट दोनों कर सकेंगे। इससे पहले, ऐप का उपयोग विशेष रूप से टाटा ग्रुप के कर्मचारियों द्वारा किया जाता था। लेकिन अब इस ऐप को पब्लिक किया जा रहा है। ये ऐप Google Play और Apple के ऐप स्टोर दोनों पर आएगा। Tata Neu एक ‘सुपर ऐप’ के रूप में काम करेगा जो कस्‍टमर्स की रोजाना की जरूरतें जैसे- डेली किराना, इलेक्ट्रॉनिक्स, फाइनेंशियल सर्विस आदि अब एक ही प्‍लेटफॉर्म पर पूरी हो जाएंगी। 

 

ये भी पढ़ें:- जल्द बिना खरीदें यूज कर सकेंगे iPhone, iPads, Macbook! Apple किराए पर देगी प्रोडक्ट्स, इतने का होगा खर्च

 

संबंधित खबरें

Tata Neu App में मिलेंगी ये सर्विसेज 

Tata Neu की 5 प्रमुख बातें, जिससे आपको इस ऐप के बारे में सबकुछ पता चल जाएगा:

1) Tata Neu को सुपर-ऐप बनने के लिए डिज़ाइन किया गया, ये ऐप आपके दैनिक किराने से लेकर लेटेस्ट गैजेट्स, फ़्लाइट बुकिंग और छुट्टियों पर जानें तक से जुड़ी कई सर्विस देगा। यह AirAsia India, BigBasket, Croma, IHCL, Westside, और अन्य जैसे विभिन्न ब्रांडों पर ऑफ़र भी प्रदान करता है।

2) हर बार जब आप खरीदारी करते हैं, तो यह ऐप आपको NeuCoins नाम से कॉमन रिवॉर्ड पॉइंट देगा। इन रिवॉर्ड पॉइंट्स को ऑनलाइन या फ‍िजिकल लोकेशंस पर खरीदारी करके हासिल किया जा सकेगा। ये ऐप कमाई करने और अपनी बचत को अधिकतम करने की की गारंटी देता है। बता दें कि एक 1 NeuCoins की कीमत 1 रुपये होगी। 

3) ऐप में ब्लैक डिफॉल्ट बैकग्राउंड और अलग-अलग आइकॉन हैं। एक यूजर ऐप के जरिए लेटेस्ट ट्रेंड्स के बारे में पढ़ सकता है जैसे की फैशन, टेक, हॉलिडे और फ़ूड से जुड़ी जानकारी आपको इस ऐप पर मिल जाएगी।

 

ये भी पढ़ें:- Vodafone-Idea लाई एक महीने चलने वाले 2 सबसे सस्ते Plan, टेंशन में एयरटेल और जियो

 

4) टाटा न्यू के साथ, यूजर्स कई टाटा ब्रांड ऐप, वेबसाइटों और इन-स्टोर में न्यूकॉइन, कार्ड, यूपीआई, ईएमआई और अन्य का उपयोग करके भुगतान कर सकते हैं। Tata Neu को लाकर कंपनी, Paytm और MobiKwik समेत भारतीय फिनटेक कंपनियों के लिए कॉम्पिटिशन को मुश्किल बनाने जा रही है। 

5) ऐप बिल पेमेंट के साथ पर्सनल लोन, शोर्ट टर्म क्रेडिट और बीमा प्रदान करता है। इस ऐप के जरिए यूजर्स एक ही बार में बिजली, मोबाइल, डीटीएच, ब्रॉडबैंड बिल, रिचार्ज आदि को ट्रैक और आसानी से पे कर सकते हैं। 

 

कैसे होगा Amazon, Flipkart और Paytm से अलग 

जहां Tata Neu ऐप पर आपको ग्रोसरी डिलीवरी, इलेक्ट्रॉनिक्स, ईकॉमर्स, डिजिटल पेमेंट, फार्मेसी, टूर और ट्रेवल जैसी सभी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं ऐसा एक भी ऐप नहीं है जहां ये सारी सर्विसेज एक ही जगह मिल जाएं।  

 

(Mid Photo Credit: Business Insider)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here