Team India 19th over trouble Continue Arshdeep conceded 26 runs vs South Africa in 2nd T20I David Miller Quinton De Kock


भारतीय टीम की 19वें ओवर में रन लुटाने की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। किसी भी रन चेज में 19वां ओवर अहम माना जाता है। अधिकतर बार यही ओवर तय करता है कि मैच किस टीम के पक्ष में जाने वाला है। एशिया कप 2022 से शुरू हुई इस समयस्या का निवारण भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जारी सीरीज में भी नहीं मिला है। गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 के दौरान इस बार अर्शदीप सिंह ने 19वां ओवर फेंका और दो छक्कों और इतने ही चौकों के साथ कुल 26 रन लुटाए, इस दौरान उन्होंने एक नॉ बॉल भी डाली। आइए जानते हैं कैसा रहा उनका यह ओवर-

विराट कोहली ने टीम के लिए दी कुर्बानी, मैच के दौरान दिखाई ऐसी ‘दरियादिली’ जो जीत लेगी आपका दिल!

अर्शदीप ने ओवर की पहली ही गेंद डेविड मिलर को नॉ बॉल डाली, इस गेंद पर मिलर ने एक रन लिया। दूसरी फ्री हिट गेंद का फायदा क्विंटन डी कॉक नहीं उठा सके और उन्होंने एक रन लेकर स्ट्राइक वापस मिलर को दी। तीसरी गेंद पर मिलकर ने डीप मिड विकेट की दिशा में छक्का लगाता तो चौथी गेंद पर बैकवर्ड प्वाइंट की दिशा में उन्होंने चार रन बटोरे। मिलर यहीं नहीं रुके, उन्होंने पांचवी गेंद पर चौका लगाने के साथ अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर इस ओवर को बड़ा बनाया। अर्शदीप ने इस ओवर से 26 रन खर्च करने के साथ कुल 4 ओवर के कोटे में 62 रन लुटाए। यह किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज द्वारा टी20 क्रिकेट में लुटाए गए सबसे अधिक रन है।

PAK vs ENG: बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के फेल होने पर फिर हारा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने जीती 7 मैच की टी20 सीरीज

20वें ओवर में भी आए 20 रन

मिलर और क्विंटन डी कॉक का यह शो 20वें ओवर में भी जारी रहा। बाएं हाथ के ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल यह ओवर फेंक रहे थे। मिलर ने उनकी दूसरी और तीसरी गेंद पर बैक टू बैक दो छक्के लगाकर अपना शतक पूरा किया। यह उनके टी20आई करियर का दूसरा शतक था। इसके बाद क्विंटन डी कॉक ने अक्षर की आखिरी गेंद पर छक्का जड़ते हुए मैच का अंत किया। 238 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 221 ही रन बना पाई। मिलर ने नाबाद 106 तो क्विंटन डी कॉक ने 69* रनों की पारी खेली।

IND vs SA 2022: हार के भी दिल जीत ले गए डेविड मिलर, रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस जेस्चर को हर कोई कर रहा है सलाम

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (61) के अर्धशतकों की मदद से साउथ अफ्रीका के सामने 238 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। इस दौरान विराट कोहली ने भी 49 रनों की नाबाद पारी खेली थी।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here