Team India put on a fantastic show with the ball scalping 5 England wickets after posting 416 on the board


रविन्द्र जडेजा की 104 रन की पारी के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच के बारिश से प्रभावित दूसरे दिन शनिवार को दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के पांच विकेट चटका लिये। भारत की पहली पारी में 416 रन के जवाब में इंग्लैंड ने दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट 83 रन बनाये। दूसरे दिन का खेल खत्म होते समय जॉनी बेयरस्टो (12) के साथ कप्तान बेन स्टोक्स (शून्य) क्रीज पर मौजूद थे। इंग्लैंड की टीम पहली पारी के आधार पर भारत से अब भी 332 रन से पीछे है। बुमराह ने तीन जबकि मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिये। इंग्लैंड के लिए जो रूट ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाये। 

इससे पहले ऋषभ पंत (146) के तूफानी शतक के बाद रवींद्र  जडेजा (104) ने भी शतक लगाकर भारत को 416 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी में गिरे तीनों विकेट झटके। बुमराह ने एलेक्स लीज (6), जैक क्रॉली (9) और ऑली पोप (10) को आउट किया। चायकाल के समय जो रुट 31  और लीच खाता खिले बिना आउट हुए । स्टंप्स के समय जानी बेयरस्टो 12 रन और कप्तान बेन स्टोक्स शून्य बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड अभी भारत के स्कोर से 332 रन पीछे है।  

इससे पहले दूसरे दिन 338/7 से शुरुआत करते हुए जडेजा और मोहम्मद शमी ने अपना समय लिया, लेकिन शमी ने मैथ्यू पॉट्स के ओवर में दो चौके लगाकर पारी की रफ्तार बढ़ाई। इस दौरान जडेजा ने अपना शतक भी पूरा किया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने शमी को 16 रन पर पवेलियन लौटाकर अपने 550 टेस्ट विकेट पूरे किये, जबकि जडेजा ने एंडरसन के हाथों आउट होने से पहले 194 गेंदों की अपनी पारी में 13 चौकों की बदौलत 104 रन बनाये।

जसप्रीत बुमराह की चमकी किस्मत; 2 नो बॉल दिला गई दो बड़े विकेट, अंपायर ने भी दिया भरपूर साथ

भारत के नौ विकेट गिरने के बाद पहली बार कप्तानी कर रहे जसप्रीत बुमराह (31 नाबाद) अपने तूफ़ान में इंग्लैंड को ले उड़े। बुमराह ने ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन जोड़े, जिसमें से 29 रन बुमराह के बल्ले से, पांच रन वाइड से और एक रन नो बॉल से आया। बुमराह टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये। साथ ही ब्रॉड ने टेस्ट मैच के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन लुटाने का तमगा भी हासिल कर लिया।

सबसे महंगा ओवर फेंकने का खुद का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटने पर दुखी हुए रॉबिन पीटरसन, ट्वीट करके लिखा- रिकॉर्ड टूटने से

इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन ने सर्वाधिक पांच विकेट लिये और “बुमराह तूफान” की बदौलत भारत ने 10 विकेट के नुकसान पर 416 रन बना लिये हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here