tecno pova 5g will be launched in india next month with pricing under rupees 20000 – Tech news hindi


टेक्नो ने इस हफ्ते की शुरुआत में अपने पहले 5G स्मार्टफोन Tecno Pova 5G को नाइजीरिया में लॉन्च किया था। अब कंपनी इस फोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। गिजनेक्स्ट को दिए गए एक इंटरव्यू में Transsion India के सीईओ अरिजीत तालपात्रा ने कहा कि यह फोन भारत में जनवरी के तीसरे या चौथे हफ्ते में एंट्री कर सकता है। इसके साथ उन्होंने फोन की कीमत के बारे में बताया कि यह 18 से 20 हजार रुपये के बीच के प्राइसटैग के साथ आएगा। 

टेक्नो पोवा 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
फोन में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.9 इंच का फुल एचडी+ IPS LCD पंच-होल पैनल ऑफर कर रही है। कंपनी का यह फोन सिंगल स्टोरेज वेरियंट- 8GB LPDDR5 रैम और 128GB के UFS 3.1 स्टोरेज के साथ आता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 चिपसेट ऑफर कर रही है, जो Mali G68 GPU के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें: साल के आखिरी दिन जबर्दस्त ऑफर, 3 हजार रुपये सस्ते में मिल रहा Oppo का दमदार 5G फोन

फोटोग्राफी के लिए टेक्नो के इस पहले 5G स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 2 मेगापिक्सल का सेंसर और एक AI लेंस दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए कंपनी इस फोन में ड्यूल फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।

फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड HiOS पर काम करता है। बैटरी की बात करें तो इस फोन में आपको 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 6000mAh की बैटरी मिलेगी। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन 3.5mm हेडफोन जैक के साथ आता है और नाइजीरिया में इसकी कीमत NGN 129,000 (करीब 23,300 रुपये) है। 

यह भी पढ़ें: अगले महीने आएगा Samsung का यह प्रीमियम 5G स्मार्टफोन, दमदार प्रोसेसर के साथ मिलेंगे कई धाकड़ फीचर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here