Telegram Premium Subscription gets cheaper in india know new price – Tech news hindi


मेसेजिंग प्लेटफॉर्म Telegram का भारत में बड़ा यूजरबेस है और बीते दिनों इसकी सब्सक्रिप्शन आधारित प्रीमियम सेवा लॉन्च की गई है। Telegram Premium का फायदा लेने वालों को ढेर सारे एक्सक्लूसिव फीचर्स और स्टिकर्स मिलते हैं। अब यह सब्सक्रिप्शन लेना यूजर्स के लिए सस्ता हो गया है और कंपनी ने इस सब्सक्रिप्शन फीस में बदलाव किया है। 

कंपनी ने अपने यूजर्स को मेसेज भेजकर बताया है कि उन्हें अब सब्सक्रिप्शन फीस पर डिस्काउंट दिया जा रहा है। टेलीग्राम प्रीमियम की सब्सक्रिप्शन फीस ग्लोबली 4.99 डॉलर से 6 डॉलर के बीच है और भारतीय यूजर्स को इसके लिए करीब 469 रुपये खर्च करने होते थे। अब इसे घटाकर केवल 179 रुपये प्रतिमाह कर दिया गया है, जिससे प्रीमियम यूजरबेस बढ़ाया जा सके।

यह भी पढ़ें: टेलीग्राम ने दी गुड न्यूज! फ्री यूजर्स को मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स, मिला नया अपडेट

व्हाट्सऐप को टक्कर देने की कोशिश

अपनी सब्सक्रिप्शन फीस कम करते हुए टेलीग्राम बड़े यूजरबेस पर कब्जा करना चाहती है। इसका ग्लोबल मंथली ऐक्टिव यूजरबेस 70 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुका है और भारत में इसके सबसे ज्यादा करीब 12 करोड़ यूजर्स हैं।  टेलीग्राम भारत में व्हाट्सऐप का विकल्प बनी है और इसके डाउनलोड्स तेजी से बढ़े हैं। इसपर बड़े ग्रुप्स बनाने और बड़ी फाइल्स शेयर करने का विकल्प मिलता है।

प्रीमियम यूजर्स को मिलते हैं खास फीचर्स

टेलीग्राम प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को कस्टम इमोजीस में से रिऐक्शंस चुनने का विकल्प मिलता है। प्रीमियम यूजर्स की पहचान ऐप में अलग से दिखती है और वे नाम के साथ अपने इमोशंस भी शेयर कर सकते हैं। एक्सपेरिमेंटल फीचर्स भी सबसे पहले इन प्रीमियम यूजर्स के साथ ही टेस्ट किए जाते हैं। हालांकि, प्रीमियम स्टिकर्स नॉन-प्रीमियम यूजर्स को भी दिखाए जाते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here