There are three facets of the game which we are trying to improve Indian skipper Rohit Sharma – जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताई अपनी टेंशन की वजह, बोले


भारतीय कप्तान रोहित शर्मा चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज ‘लंबे समय तक’ क्रीज पर बने रहे और अपनी शुरूआत को अच्छे स्कोर में तब्दील करें। रोहित के बाद दिनेश कार्तिक की मदद से भारत ने 16वें ओवर में छह विकेट पर 138 रन के स्कोर को 190 रन के प्रतिस्पर्धी स्कोर में बदल दिया। यह स्कोर मेहमान टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 68 रन की जीत दिलाने के लिये काफी साबित हुआ।

रोहित ने 44 गेंद में 64 रन जबकि कार्तिक ने 19 गेंद में नाबाद 41 रन की पारी खेली। रोहित ने पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, ”हम जानते थे कि यह थोड़ा मुश्किल होने वाला है, शॉट लगाना शुरू में आसान नहीं था। जो खिलाड़ी क्रीज पर जमे हुए हैं, उन्हें लंबे समय तक बल्लेबाजी करनी चाहिए और जिस तरह से हमने पहली पारी समाप्त की, वह शानदार प्रयास था।”

उन्होंने कहा, ”जब हमने पहले 10 ओवर खत्म किये थे तो हमने नहीं सोचा था कि हम 190 रन के स्कोर तक पहुंच पायेंगे। लड़कों ने शानदार प्रयास किया और अंत भी शानदार रहा। हम खेल के इन्हीं तीन पहलुओं में सुधार करने की कोशिश कर रहे हैं। हमें अपने विचारों को बल्ले से तालमेल बैठाने का जरूरत है। हम कुछ चीजों को आजमाना चाहते हैं और कुल मिलाकर मुझे लगा कि यह बहुत अच्छा प्रयास है।”

IND vs WI: रोहित शर्मा का एक और बड़ा कारनामा, अब इस मामले में विराट कोहली का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा

भारत ने पांच मैचों की सीरीज के शुरुआती टी20 अंतरराष्ट्रीय में शुक्रवार को वेस्टइंडीज को 68 रन से शिकस्त देकर 1-0 की बढ़त हासिल की। रनों के लिहाज से भारतीय टीम की वेस्टइंडीज पर यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है। टीम ने इससे पहले छह नवंबर 2018 को लखनऊ में वेस्टइंडीज को 71 रन से हराया था। भारत ने छह विकेट पर 190 रन का स्कोर खड़ा करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम को आठ विकेट पर 122 रन पर रोक दिया। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here