Toyota Fortuner and Innova Crysta price hike up to rs 1 20 lakh


जापानी वाहन निर्माता टोयोटा ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है। कंपनी ने कुछ दिनों पहले ही अपनी गाड़ियों के दाम 4 फीसदी बढ़ाए थे। यह बढ़ोतरी 1 अप्रैल से प्रभावी होनी थी। अब कंपनी ने अपने कुछ मॉडल्स की कीमत में फिर से बढ़ोतरी की है। टोयोटा ने फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा जैसी पॉपुलर गाड़ियों के दाम को 1.20 लाख रुपये तक बढ़ा दिया है। 

प्राइस हाइक के बाद Toyota Fortuner अब 1.20 लाख रुपये तक महंगी हो गई है। इसी तरह Toyota Innova Crysta प्रीमियम एमपीवी की कीमत अब 56,000 रुपये तक बढ़ जाएगी। बता दें कि टोयोटा इनोवा एमपीवी जल्द ही नए अपडेट के साथ लॉन्च हो सकती है। कीमत के साथ कार के फीचर्स में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

यह भी पढ़ें: Tata Motors ने तोड़ा 13 साल का रिकॉर्ड, Maruti Suzuki की बढ़ी टेंशन

संबंधित खबरें

क्या है नई कीमत

कीमत में बढ़ोतरी के बाद फॉर्च्यूनर की कीमत अब 31.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 43.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। इस एसयूवी के 4×2 ट्रिम्स की कीमत में 40,000 रुपये की और 4×4 स्टैंडर्ड ट्रिम वेरिएंट की कीमत में 75,000 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। टॉप-स्पेक लेजेंडर ट्रिम की बात करें तो यह अब 1.20 लाख रुपये महंगी होगी। इसी तरह इनोवा क्रिस्टा की बात करें तो यह फिलहाल 16.89 लाख रुपये से 25.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: Maruti की सस्ती गाड़ी का धमाल, देश में सबसे ज्यादा बिकी, लॉन्च होते ही 24 हजार ने खरीदी

बता दें कि ये दोनों गाड़ियां पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ आती हैं और इनमें ऑटोमैटिक व मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन दिया गया है। Toyota Fortuner में 2.8-लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ 2.7-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। इसी तरह इनोवा क्रिस्टा में 2.7-लीटर NA पेट्रोल यूनिट और 2.4-लीटर टर्बो डीजल यूनिट का विकल्प है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here