Toyota Hilux pickup trucks unofficial booking started on dealers launch on january 2022


टोयोटा इंडिया भारतीय बाजार में अपनी नई कार Toyota Hilux लाने जा रही है। ऑटोकार इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, डीलर्स ने इस कार की अनऑफिशियल बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। अलग-अलग डीलर्स इसे 50 हजार रुपये से 2 लाख रुपये तक के अमाउंट में बुक कर रहे हैं। इसे भारतीय बाजार में जनवरी 2022 में लॉन्च किया जाना है। बता दें कि Toyota Hilux एक पिकअप ट्रक होगा, जिसका सीधा मुकाबला Isuzu D-Max के साथ रहने वाला है। 

लंबाई में Fortuner से भी ज्यादा
Toyota Hilux को इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर वाले ही प्लेटफॉर्म और इंजन ऑप्शन के साथ लाया जाएगा। इसमें फॉर्च्यूनर वाला ही 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 204PS और 500Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह 4 व्हील ड्राइव के साथ आएगी। यह लंबाई में Fortuner से भी ज्यादा होगी। इसकी लंबाई 5,285mm और व्हीलबेस 3,085mm रहने की संभावना है। आपका बता दें कि लंबाई में फॉर्च्यूनर 4,795mm है। 

यह भी पढ़ें: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फैन हुए लोग, चलता है 139KM, कंपनी की बिक्री 1 लाख पार

इंटीरियर और एक्सटीरियर
टोयोटा हिलक्स को भारत में डबल-कैब बॉडी स्टाइल में बेचा जाएगा। इसमें फॉर्च्यूनर के मुकाबले एक बड़ा हेक्सागोनल ग्रिल, यूनीक स्वेप्ट-बैक LED हेडलैम्प्स और रफ एंड टफ बम्पर मिलेगा। रियर प्रोफाइल एक पारंपरिक पिकअप ट्रक जैसा दिखता है। इसके इंटीरियर में फॉर्च्यूनर के जैसा डैशबोर्ड डिजाइन, स्टीयरिंग व्हील, Android Auto और Apple CarPlay सपोर्ट करने वाला 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट मिलने की उम्मीद है। 

यह भी पढ़ें: Hyundai Creta की जगह यह दमदार SUV खरीद रहे ग्राहक, चौंका देगी वजह

क्या होगी कीमत
फिलहाल Isuzu D-Max भारत में एकमात्र लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक है और जिसे टोयोटा हिलक्स टक्कर देने जा रहा है। Isuzu D-Max की भारत में कीमत 18.05 लाख-25.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से है। हिलक्स की कीमत के बारे में फिलहाल कोई पुष्टि नहीं है हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here