Truecaller Launched new real time audio chat app Open Doors for Android and iOS check Details – Tech news hindi


Truecaller ने बुधवार (13 जुलाई) को Open Doors नाम से एक नया रियल-टाइम ऑडियो चैट ऐप जारी किया है। कंपनी ने कहा कि नया ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से दुनियाभर में फ्री उपलब्ध होगा। नया ऐप स्टॉकहोम और भारत में ट्रूकॉलर की टीमों द्वारा डेवलप किया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर बिना किसी परेशानी के काम करता है। ट्रूकॉलर यूजर साइन इन करने के लिए सिंगल टैप कर ऐप का उपयोग शुरू कर सकते हैं। जो लोग ट्रूकॉलर यूजर नहीं हैं वे मिस्ड कॉल या वन-टाइम-पासवर्ड (ओटीपी) के माध्यम से अपने फोन नंबर को वेरिफाइ कराके ओपन डोर्स में साइन इन कर सकते हैं। चलिए जानते हैं कैसे काम करेगा ऐप और क्या है इसके फायदे…

जैसा हम बता चुके हैं ओपन डोर्स ऐप गूगल प्ले स्टोर और ऐप्पल ऐप स्टोर के माध्यम से विश्व स्तर पर निःशुल्क उपलब्ध होंगे। कंपनी का दावा है कि यह एंड्रॉइड और आईओएस के बीच निर्बाध रूप से काम करता है।

ये भी पढ़ें- 3 हजार रुपये सस्ता हुआ सैमसंग का धाकड़ 5G फोन, इसमें कुल 5 दमदार कैमरे

यूजर्स नहीं देख पाएंगे एक-दूसरे का फोन नंबर

ट्रूकॉलर यूजर ओपन डोर्स डाउनलोड कर सकते हैं और ऐप का उपयोग शुरू करने के लिए बस एक टैप से साइन इन कर सकते हैं। यदि आप ट्रूकॉलर यूजर नहीं हैं, तो आपको साइन इन करने के लिए मिस्ड कॉल या ओटीपी के माध्यम से अपना फोन नंबर वेरिफाई करना होगा। कंपनी ने कहा कि ओपन डोर्स को केवल आपकी कॉन्टैक्ट लिस्ट तक पहुंच की आवश्यकता है ताकि यूजर अपने दोस्तों से कनेक्ट हो सकें और माइक्रोफोन तक पहुंच की आवश्यकता है ताकि यूजर्स रियल-टाइम ऑडियो चैटिंग का आनंद ले सकें। बातचीत में भाग लेने वाले यूजर कंपनी के अनुसार अन्य प्रतिभागियों के फोन नंबर नहीं देख पाएंगे।

ओपन डोर्स अपने यूजर्स को अपनी मर्जी से बातचीत में शामिल होने और छोड़ने की अनुमति देता है। जब आप शामिल होते हैं या बातचीत शुरू करते हैं तो ऐप आपके दोस्तों को सूचित करता है। नोटिफिकेशन प्राप्त करने के बाद, आपके मित्र केवल अलर्ट नोटिफिकेशन पर क्लिक करके या अलग से शेयर किए जा सकने वाले लिंक के माध्यम से बातचीत में शामिल होना चुन सकते हैं। एक बार जब आपके मित्र जुड़ जाते हैं, तो ऐप उनके दोस्तों को भी इसी तरह अलर्ट करेगा और इनविटेशन साइकिल जारी रहेगा।

कहीं सेव नहीं होंगी बातचीत

कंपनी ने यह भी कहा कि बातचीत कम्युनिटी द्वारा संचालित की जाएगी और वे कहीं भी स्टोर नहीं होंगी। ट्रूकॉलर ने कहा कि ओपन डोर्स के यूजर इंटरफेस में अंग्रेजी, हिंदी, स्पेनिश, लैटिन और फ्रेंच भाषाएं उपलब्ध हैं। कंपनी ने कहा कि यूजर की मांग पर बाद में और भाषाओं को जोड़ा जा सकता है।

ये भी पढ़ें- फीचर्स के मामले में अच्छे-अच्छों को टक्कर देगा ये छोटू फोन, 28 जुलाई को होगा लॉन्च

कंपनी ने कहा ये

ट्रूकॉलर के चीफ स्ट्रैटजी ऑफिसर और को-फाउंडर नामी ज़र्रिंघलम ने कहा, “ट्रूकॉलर के व्यवसाय में 13 साल होने के लिए धन्यवाद, हमने लोगों के संवाद करने के तरीके के बारे में सीखने में काफी समय बिताया है। हमारा नया ऐप ओपन डोर्स एक साधारण सवाल से पैदा हुआ था – हम बिना दखल के लोगों को नए कनेक्शन बनाने में कैसे मदद कर सकते हैं? और हम यही करना चाहते हैं: संचार के सबसे प्राकृतिक रूप, हमारी आवाज़ों का उपयोग करके दुनिया को पाटना।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here