Twitter increase Twitter Blue subscription price to Rs 396 approximately check Details – Tech news hindi


ट्विटर ने अपनी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस ट्विटर ब्लू को पिछले साल जून में लॉन्च किया था। उस समय, कंपनी ने सर्विस के लिए सब्सक्रिप्शन प्राइज $2.99 (लगभग 237 रुपये) निर्धारित किया था। लेकिन अब यूजर्स को ट्विटर की ये सर्विस चलाना महंगा पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि, एक साल बाद, कंपनी ने ट्विटर ब्लू के लिए सब्सक्रिप्शन प्राइज बढ़ाकर $4.99 (लगभग 396 रुपये) कर दिया है। यह खबर सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवरा द्वारा शेयर किए गए ट्विटर थ्रेड के हवाले से आई है। नवरा द्वारा शेयर किए गए ईमेल में, कंपनी का कहना है कि वह ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की कीमत बढ़ा रही है, लेकिन अक्टूबर 2022 तक अर्ली एडॉप्टर्स के लिए कीमत पहले जैसी ही रहेगी, जिसके बाद उनके पास या तो बढ़ी हुई सब्सक्रिप्शन प्राइज के साथ जारी रखने का ऑप्शन होगा या ब्लू सर्विस के सभी एडिशनल फीचर्स के बिना फ्री वर्जन पर वापस जाने का ऑप्शन होगा।

ये भी पढ़ें- नए फीचर की तैयारी में Twitter: एक ट्वीट में शेयर कर सकेंगे फोटो, वीडियो और GIF

इतनी है सब्सक्रिप्शन की नई कीमत

ईमेल में, कंपनी ने यह भी कहा कि ट्विटर ब्लू यूजर्स को नई सब्सक्रिप्शन की कीमतों के लागू होने से कम से कम 30 दिन पहले सूचित किया जाएगा, जिसके बाद यूजर्स अपना ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लोकेशन के आधार पर USD 4.99, CAD 6.49, AUD 6.99 और NZD 6.99 में रिन्यू कर सकेंगे।

कंपनी ने नहीं बताया बढ़ोतरी का कारण

यह ध्यान देने योग्य है कि ट्विटर ने यह नहीं बताया है कि उसने अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस के लिए कीमतें बढ़ाने का फैसला क्यों किया है। लेकिन कंपनी ने अचानक लिए अपने इस निर्णय का कारण नहीं बताया, लेकिन ईमेल में यह कहा था कि वह नए फीचर्स के निर्माण और मौजूदा में सुधार करने पर ध्यान केंद्रित करेगी। कंपनी ने ईमेल में लिखा है, “यह बदलाव हमें कुछ नए फीचर्स का निर्माण जारी रखने में मदद करता है, जिन्हें आप पहले से ही पसंद करते हैं और जर्नलिज्म का सपोर्ट करने के हमारे मिशन को बनाए रखते हैं।” कंपनी ने कहा, “हमारे पास बहुत सारी रोमांचक चीजें आ रही हैं, जिसमें अधिक फ्रिक्शनलेस रीडिंग एक्सपीरिसंय और ट्विटर ब्लू लैब्स में नए फीचर्स को लॉन्च करना शामिल है।”

ये भी पढ़ें- WhatsApp Admin को बाहुबली बनाएगा ये फीचर, ग्रुप पर अपनी मर्जी से करेगा ये काम

बढ़ोतरी का भारतीयों पर क्या असर

जहां तक ​​भारत का सवाल है, ट्विटर ने अभी तक भारत में अपना सब्सक्रिप्शन-बेस्ड प्लेटफॉर्म लॉन्च नहीं किया है। पिछले साल कुछ रिपोर्टों ने सुझाव दिया था कि कंपनी भारत में ट्विटर ब्लू को 267 रुपये प्रति माह की कीमत पर लॉन्च कर सकती है, लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here