Twitter testing TikTok style tweet reaction video feature check Details – Tech news hindi


ट्विटर एक ऐसा फीचर जोड़ रहा है जिसके इस्तेमाल से यूजर्स फोटो और वीडियो के जरिए ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेंगे। टिकटॉक जैसे फीचर को ‘कोट ट्वीट विद रिएक्शन’ के नाम से जाना जाएगा और यह रीट्वीट मेन्यू में उपलब्ध होगा। इस पर टैप करने से यूजर किसी ऐसे ट्वीट पर रिएक्ट कर सकेगा, जिसमें इमेज या वीडियो का मूल ट्वीट एम्बेड किया गया हो। ‘ट्वीट टेक्स’ नाम का फीचर टिकटॉक के वीडियो रिप्लाई के समान है और फिलहाल आईओएस पर इसका टेस्ट किया जा रहा है।

ऐसा काम करेगा नया फीचर
ट्विटर ने 7 जनवरी को नए फीचर के बारे में घोषणा की। नए फीचर के लाइव होने से यूजर्स ‘कोट ट्वीट विद रिएक्शन’ ऑप्शन वाले ट्वीट के लिए कस्टमाइज्ड रिएक्शन वीडियो का इस्तेमाल कर सकते हैं। ऑप्शन पर क्लिक करने पर, उपयोगकर्ताओं को एक पेज पर रीडायरेक्ट किया जाएगा जहां वे अपनी डिवाइस लाइब्रेरी से एम्बेड किए गए ट्वीट के साथ एक फोटो, वीडियो जोड़ सकते हैं या एक बना सकते हैं।

ये भी पढ़ें- Airtel फैमिली पैक: एक प्लान में 9 लोग तक ले सकेंगे अनलिमिटेड कॉल और डेटा का मजा

5 महीने पहले ट्विटर ने बंद किया था फ्लीट्स फीचर
नया ट्विटर फीचर फ्लीट्स के बंद होने के पांच महीने बाद आया है। फ्लीट्स इंस्टाग्राम स्टोरीज की तरह थे जहां उपयोगकर्ता स्क्रीनशॉट, वीडियो या तस्वीरों के साथ अपने ट्वीट शेयर कर सकते थे, जो 24 घंटों में गायब हो जाते थे। इसके बाद कंपनी इस फीचर में लोगों का कम रुझान देखते हुए, लॉन्च से आठ महीने में ही इस फीचर को बंद कर दिया था।

ये भी पढ़ें- इस हफ्ते लॉन्च हुए ये धांसू स्मार्टफोन, देखते ही करेगा खरीदने का मन; लिस्ट में सैमसंग, शाओमी और आईकू भी

एफबी, वॉट्सऐप, इंस्टा को टक्कर देगा ट्विटर
तब से, ट्विटर उन फीचर्स को जोड़ रहा है जो उन्हें टिकटॉक, क्लबहाउस और मेटा के स्वामित्व वाले प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप के प्रतिद्वंद्वियों के रूप में पेश करेंगे। हाल ही में लिमिटेड उपयोगकर्ताओं के लिए एक और एक्सप्लोर टैब फीचर को अनलॉक किया गया था। यह फीचर यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर ट्रेंडिंग वीडियो, इमेज, ट्वीट जैसे प्लेटफॉर्म पर वर्टिकल फैशन में टॉप ट्रेंडिंग कंटेंट की तुरंत जांच करने देता है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here