Twitter trends for Shame on Grammy and Shame on Oscars for Lata Mangeshkar before Star plus show naam reh jayega – Entertainment News India


स्वर कोकिला के नाम से जाने जानी वालीं दिग्गज गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन लोगों के दिलों में वो हमेशा रहेंगी। लता मंगेशकर अपनी आवाज का जादू कुछ ऐसा बिखेरा कि हर दिल में वो अपनी जगह बना गईं। देश ही नहीं विदेश में भी लता मंगेशकर को खूब प्यार मिला। संगीत से प्यार करने वाला हर कोई लता मंगेशकर से प्यार करता है। पांच साल की उम्र में गाना शुरू करने वाली महान गायिका को ‘वॉयस ऑफ इंडिया’ के नाम से जाना जाता है और अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने 7 दशकों के करियर में 25,000 से अधिक गानों में योगदान दिया है। हालांकि इस बीच सोशल मीडिया पर #ShameonGrammy और #ShameonOscars ट्रेंड हुआ, जिसकी वजह हम आपको बताते हैं।

विदेश में भी बजता था लता का डंका

लता मंगेशकर के पास लंदन के प्रतिष्ठित रॉयल अल्बर्ट हॉल में प्रदर्शन करने वाली पहली भारतीय होने का सम्मान भी हैं और सर्वोच्च फ्रेंच सिवीलियन अवॉर्ड ‘ऑफिसर ऑफ द लीजन ऑफ ऑनर’ भी उन्होंने हासिल किया हैं, जिसे 2007 में फ्रांसीसी सरकार ने उन्हें दिया  था। भारत में उन्होंने यहां जो प्रभाव डाला और उनके शानदार काम के लिए उन्हें कई सम्मानों से सम्मानित किया गया, इसके अलावा गायिका अंग्रेजी, रूसी, डच, नेपाली और स्वाहिली मूल निवासियों के लिए भी जानी जाती थी, जिन्होंने इन भाषाओं में गाने रिकॉर्ड किए थे।

ऑस्कर्स और ग्रैमी में नहीं हुआ जिक्र

इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आज नेटिज़न्स ग्रैमी और ऑस्कर अवॉर्ड्स में लता मंगेशकर के नाम को निकाले जाने से नाराज थे, ऐसे में यह कहा जा सकता है कि वे सिनेमा और वैश्विक संगीत उद्योग में उनके जीवन भर के योगदान को पहचानने में विफल रहे। जिसकी वजह से हैशटैग #ShameonGrammy और #ShameonOscars इंटरनेट पर ट्रेंड कर रहे हैं, कई लोगों ने इन प्रतिष्ठित वैश्विक प्लेटफार्मों पर गायक की यादों को सम्मानित नहीं किए जाने पर निराशा और गुस्सा जाहिर किया है।

संबंधित खबरें


 

‘नाम रह जाएगा’ से दी जाएगी श्रद्धांजलि

वहीं यह देखा जाना अब भी बाकी है कि क्या अवॉर्ड्स द्वारा गलती को सुधारते हुए किसी तरह की कार्रवाई की जाती है कि नहीं। घरेलू मंच स्टारप्लस ‘नाम रह जाएगा’ के साथ देश की अठारह सबसे बड़े सिंगर्स के साथ लता जी के विरासत को श्रद्धांजलि देने के लिए एक साथ उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए तैयार हैं। इस 8 एपिसोड वाली एक घंटे की सीरीज को 1 मई, 2022 को सिर्फ स्टारप्लस पर हर रविवार को शाम 7 बजे से दिखाया जाने वाला है। जो लता मंगेशकर की अद्वितीय आवाज की महिमा और उनके पीछे छोड़ी गई खूबसूरत यादों को पुनर्जीवित करने का वादा करती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here