ukraine russia conflict updates pm narendra modi talks to parents of naveen – India Hindi News – Ukraine Russia War: पीएम नरेंद्र मोदी ने की यूक्रेन में मारे गए नवीन के परिजनों से बात, बोले


Naveen Killed in Ukraine: यूक्रेन के खारकीव में गोलीबारी में मारे गए कर्नाटक के मेडिकल स्टूडेंट नवीन शेखरप्पा के परिजनों से पीएम नरेंद्र मोदी ने बात की है। पीएम मोदी ने परिजनों से बातचीत में सहानुभूति जताते हुए कहा कि इस दुख की घड़ी में पूरा देश उनके साथ खड़ा है। पीएम नरेंद्र मोदी से पहले राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने भी नवीन के परिजनों से बात की थी और घटना पर दुख जाहिर किया था। इसके साथ ही उन्होंने परिजनों को भरोसा दिलाया कि वे विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं ताकि नवीन के शव को भारत लाया जा सके और परिजन अंतिम दे पाएं।

यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई कर रहे नवीन शेखरप्पा कर्नाटक चलागेरी के रहने वाले थे। विदेश मंत्रालय की ओर से आज दोपहर एक ट्वीट में नवीन की मौत की पुष्टि की गई थी। मंत्रालय का कहना था कि आज सुबह खारकीव में गोलबारी के दौरान गोली लगने के चलते नवीन की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि वह एक किराना की दुकान पर सामान लेने गए थे, इसी दौरान उन पर गोली लगी और मौत हो गई। नवीन के पिता ने कहा कि वह हर दिन बेटे के संपर्क में थे। हर दिन वह करीब तीन बार उनसे बात करते थे, लेकिन इस बात का अंदेशा नहीं था कि बेटा वापस नहीं लौटेगा। 

विदेश मंत्रालय ने कहा कि इस दुखद घटना को लेकर हम परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और सहानुभूति रखते हैं। यही नहीं उन्होंने कहा कि विदेश सचिव की ओर से रूस और यूक्रेन के राजदूतों को समन जारी किया गया है। दोनों देशों से मांग की गई है कि भारतीय छात्रों की सुरक्षित निकासी की व्यवस्था की जाए। खारकीव और अन्य शहरों में अब भी कुछ भारतीय छात्र फंसे हुए हैं और उन्हें निकालने के लिए सरकार की ओर से प्रयास तेज कर दिए गए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से आज वायुसेना को भी ऑपरेशन गंगा में शामिल होने का आदेश दिया गया है। इंडियन एयरफोर्स के सी-17 ग्लोबमास्टर विमान यूक्रेन में फंसे भारतीयों की निकासी के काम में लगेंगे।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here