Union Home Secretary Ajay Bhalla to hold a review meeting this evening over rising cases of COVID-19 in the country – India Hindi News


देश में हर दिन दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहे कोरोना मामलों के बीच केंद्रीय गृह सचिव आज समीक्षा बैठक करेंगे। माना जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार को देखते हुए कुछ अतिरिक्त पाबंदियों को लगाने पर विचार किया जा सकता है। कई राज्यों में स्थिति काफी भयावह होती जा रही है। महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना संक्रमण से सबसे बुरा हाल देखने को मिल रहा है और साथ ही ओमिक्रॉन वैरिएंट के भी सबसे ज्यादा मामले इन्हीं दोनों जगह हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला आज यानी गुरुवार शाम में बढ़ते कोरोना केसों को लेकर समीक्षा बैठक करने वाले हैं। बता दें कि गुरुवार को भी देश में 90 हजार से ज्यादा नए कोरोना केस आए हैं, जो बीते दिन की तुलना में 56 फीसदी से भी ज्यादा हैं। हालांकि, राहत की बात यह है कि कोरोना केसों के महाविस्फोट के बीच भी संक्रमण से होने वाली मौतों का आंकड़ा 400 से भी कम रहा। 

वहीं, ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। गुरुवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट के कुल 2630 मामले हैं। इनमें से 995 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं। यह वैरिएंट भारत के 26 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों तक फैल चुका है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 797 केस दर्ज हो चुके हैं तो वहीं 465 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली दूसरे नंबर पर है।
 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here