up election result cm yogi adityanath speech after up election victory


उत्तर प्रदेश में पांच साल का कार्यकल पूरा करने के बाद सत्ता में लौटने वाले पहले मुख्यमंत्री बनने जा रहे योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यह राष्ट्रवाद, विकास, सुरक्षा और सुशासन के मॉडल की जीत है। सीएम योगी ने जीत के लिए पीएम मोदी के नेतृत्व और उनकी योजनाओं को भी क्रेडिट दिया। उन्होंने शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चुनाव आयोग को बधाई देते हुए ईवीएम को दोष देने को लेकर विपक्ष को भी निशाने पर लिया।

यूपी में बीजेपी की जीत तय होने के बाद लखनऊ के पार्टी कार्यालय पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”उत्तर प्रदेश पर विशेष रूप से पूर देश और दुनिया की निगाहें थीं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और भाजपा के सहयोगी दल, अपना दल (एस), और निषाद पार्टी यूपी मे प्रचंड बहुमत के साथ मोदी जी के मार्गदर्शन में फिर से प्रचंड बहुमत हासिल कर चुकी है। यूपी की जनता जनार्दन का हृदय से आभार। मैं इस अवसर पर भाजपा परिवार के उन करोड़ों कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करता हूं जिनके परिश्रम से आज भाजपा को अपने सहयोगी दलों के साथ सरकार बनाने का अवसर मिला है।” 

यह भी पढ़ें: UP में बाबा की वापसी से 2024 के लिए मिला बड़ा संदेश, पस्त कांग्रेस के सहारे कैसे घेरेगा विपक्ष

समाजवादी पार्टी की ओर से ईवीएम में धांधली का आरोप लगाने को लेकर इशारों में निशाना साधते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो भ्रामक प्रचार चलाए जा रहे थे, यूपी की जनता की ताकत ने दरकिनार करते हुए भाजपा और सहयोगी दलों को प्रचंड बहुमत से विजयी बनाया है।

सीएम योगी ने यूपी चुनाव में ताबड़तोड़ रैलियां करने वाले पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा, ”हम आभारी हैं पीएम मोदी के जिन्होंने यूपी को पूरा समय दिया और यूपी के विकास के साथ यूपी जैसे राज्य में सुशासन की स्थापना के लिए हर प्रयास में मोदी जी का मार्गदर्शन मिलता रहा है। पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कार्यकर्ताओं की मेहनत से बीजेपी को प्रचंड बहुमत मिला है।” 

सीएम योगी ने आगे कहा, ‘राष्ट्रवाद, विकास और सुशासन के मॉडल को यूपी के 25 करोड़ जनता का आशीर्वाद है। इसे स्वीकार करते हुए आम जनमानस की अपेक्षा के अनुरूप सबका साथ सबका विश्वास के मंत्र के साथ बढ़ाना होगा। भाजपा सरकार ने पांच साल से यूपी में  सुरक्षा का जो माहौल दिया, आस्था को सम्मान दिया, विकास के कार्यक्रमों को जिस मजबूती से आगे बढ़ाया गया और गरीब कल्याण योजना के लिए जो प्रयास हुए हैं, उसके जवाब में जनता ने परिवारवाद और जातिवाद की राजनीति को तिलांजलि देते हुए विजयी श्री दी है।” 

सीएम योगी ने एक बार फिर केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना संकट के समय सरकार ने बिना छुके, बिना डिगे काम किया। उन्होंने जीत के लिए पीएम मोदी की ओर से लागू योजनाओं को क्रेडिट दिया और कहा कि लाखों लोगें के घरों में शौचालय बनाए गए, घर दिया गया, बिजली कनेक्शन दिए गए, 15 करोड़ गरीबों को कोरोना के समय में मुफ्त राशन पहुंचाना।”

सीएम योगी ने कहा कि जब उनकी सरकार कोरोना और भ्रष्टाचार से लड़ रही थी तो विपक्षी सरकार के खिलाफ साजिश रच रहे थे। उन्होंने कहा कि जनता ने अपने जनादेश से उन सबको सबक सिखाकर बोलती बंद कर दिया है। हमें अपने काम से फिर साबित करना है कि राष्ट्रवाद, सुरक्षा, विकास और सुशासन के मुद्दे पर जो जनता ने प्रचंड बहुमत दिया है, उस पर हमें फिर खड़ा उतरना होगा। माताओं, बहनों, बेटियों ने आगे आकर जो बीजेपी को प्रचंड बहुमत दिया है, इसी का परिणाम है कि भाजपा इतिहास बनाने जा रही है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here