up election results SP candidate made a record on BJP victory in Jhansi


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बुंदेलखंड के झांसी जिले की चारों विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन ने फिर से धमाकेदार जीत हासिल करते हुए भगवा लहराया है। झांसी सदर विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रवि शर्मा ने तो जीत की हैट्रिक ही लगा दी है। लेकिन इस सीट पर सपा उम्मीदवार सीताराम कुशवाहा ने भी अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। पढ़ें पूरी खबर

झांसी सदर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रवि शर्मा ने पार्टी के लिए नाबाद तीन पारियां खेली और इस बार तीसरी बार धमाकेदार जीत हासिल की। उन्होंने इस बार अपने निकटतम प्रतद्विंदी समाजवादी पार्टी के सीताराम कुशवाहा को  76,256 वोटों के भारी अंतर से पटखनी दी। शर्मा के तीसरी बार धमाकेदार जीत के साथ ही समर्थकों के बीच उन्हें मंत्री बनाये जाने को लेकर जबरदस्त उत्साह भी नजर आने लगा है। शर्मा को  1,47,604  मत हासिल हुए जबकि सपा उम्मीदवार को मात्र  71348 वोटों से संतोषकरना पडा जिसके कारण शर्मा ने सीताराम कुशवाहा को 76 हजार से भी  अधिक मतों से करारी मात दी।

यह भी पढ़ेंः बड़े सपनों के साथ आगे बढ़ाना है देश, प्रचंड जीत के बाद बोले पीएम मोदी

सपा उम्मीदवार के नाम अनोखा रिकॉर्ड

सपा उम्मीदवार सीताराम कुशवाहा ने भी इस बार अजीबोगरीब रिकॉर्ड भी बनाया कि वह रवि शर्मा से तीसरी बार हारे हैं। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी कैलाश साहू को 17,698 और कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल रिछारिया को 8,797 मतों पर संतोष करना पड़ा जबकि नोटा के पक्ष में 1349 मत पड़े। झांसी सदर विधानसभा के लिए 36 राउंड मतगणना हुई।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here