UP Polls Raja Bhaiya responded at at Akhilesh Yadav says so much hatred is not good in politics


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बीच प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट से बाहुबली विधायक राजा भैया और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के बीच सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। दरअसल, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव के हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर राजा भैया ने पलटवार किया है।

कुंडा विधानसभा सीट पर मतदान के बाद अखिलेश यादव एक वीडियो साझा कर वोटिंग को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इसके बाद राजा भैया ने ट्वीट कर अखिलेश यादव द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो को फेक बताया है और कहा कि यह हरियाणा का वीडियो है, जो 2019 का है।

राजा भैया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘आदरणीय अखिलेश यादव जी, आप सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और वरिष्ठ राजनेता भी, उक्त वीडियो 2019 के चुनाव का हरियाणा का है, जिसे आप कुंडा का बताकर चुनाव निरस्त कराने की मांग कर रहे हैं. राजनीति में इतनी घृणा भी अच्छी नहीं होती।’

इससे पहले अखिलेश ने कुंडा विधानसभा में चुनाव रद्द करने की मांग की थी, मगर कल ही पोस्ट किए गए वीडियो वाले ट्वीट को कुछ ही घंटों में अखिलेश ने डिलीट कर दिया। लेकिन राजा भैया ने आज स्क्रीनशॉट लगाकर राजा भैया ने अपने टि्वटर अकाउंट से अखिलेश यादव पर निशाना साधा।

बता दें कि कुंडा में पांचवें चरण में वोटिंग हुई है। प्रतापगढ़ के कुंडा को कथित तौर पर ताकतवर कुंवर रघुराज प्रताप सिंह उर्फ ​​राजा भैया का गढ़ माना जता है। यहां दशकों से ‘राजा बनाम अन्य’ की लड़ाई चली आ रही है। इस चुनाव में यहां की लड़ाई को  ‘ठाकुर बनाम यादव’ बनाने की कोशिश की जा रही है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि वर्षों बाद समाजवादी पार्टी ने राजा भैया के पूर्व सहयोगी गुलशन यादव को चुनावी अखाड़े में उतारा है।

सपा अपने यादव-मुस्लिम समीकरण पर काफी हद तक भरोसा करते हुए समर्थन हासिल करने की पूरी कोशिश कर रही है। इस निर्वाचन क्षेत्र में लगभग 3.51 लाख मतदाता हैं। यहां सबसे प्रभावशाली गुट यादवों का है। इनकी संख्या 80,000 के करीब है। इसके बाद यहां ब्राह्मण और पटेल हैं। इस सीट पर केवल 10,000 ठाकुर हैं। राजा भैया ने 2017 में 1.35 लाख से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here