Upcoming Tata cars 2022 Altroz iTurbo new Nexon EV New safari new Harrier


टाटा की गाड़ियों को लोग इस समय खूब पसंद कर रहे है। इससे उत्साहित टाटा मोटर्स अब भारतीय बाजार के लिए नई कारों की बड़ी रेंज को तैयार कर रही है। कंपनी सिर्फ नए मॉडल ही नहीं, वह अपनी मौजूदा कारों को भी अपग्रेड कर रही है। ऐसे में हम आपको साल 2022 में भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली टाटा की नई कारों के बारे में जानकारी देंगे।

Tata Altroz iTurbo

टाटा मोटर्स अल्ट्रोज हैचबैक के ऑटोमैटिक वैरिएंट का टीजर जारी कर चुकी है। मार्च-अप्रैल 2022 में लॉन्च होने की संभावना है। बाजार में आने के बाद इसकी टक्कर हुंडई i20 एटी, पोलो एटी और मारुति बलेनो एएमटी से होगी। नया मॉडल अपनी कैटेगरी में पहला होगा जिसमें डुअल-क्लच ट्रांसमिशन या डीसीटी होगा। इसे हैचबैक के टर्बो वेरिएंट में पेश किया जाएगा, जो 108bhp, 1.2L 3-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन से लैस होगा।

Tata Nexon EV

टाटा मोटर्स अपडेटेड नेक्सॉन इलेक्ट्रिक व्हीकल को भी टेस्ट कर रही है, जिसके अप्रैल 2022 तक आने की संभावना है। यह एक नया हाई-रेंज वेरिएंट होगा, जिसे रेगुलर मॉडल के साथ बेचा जाएगा। नया मॉडल कुछ मैकेनिकल अपग्रेड के साथ बड़े बैटरी पैक से लैस होगा। इसके बड़े 40kWh बैटरी पैक के साथ आने की संभावना है। बड़े बैटरी पैक से इस कार को 400 किमी से अधिक की रेंज देने की उम्मीद है।

Tata Safari और  Tata Herrier

टाटा मोटर्स सफारी और हैरियर के पेट्रोल वैरिएंट को भी टेस्ट कर रही है। नए मॉडल के नए 1.5 या 1.6-लीटर टर्बोचार्ज्ड DI (डायरेक्ट-इंजेक्शन) मोटर से लैस होने की संभावना है। यह लगभग 160bhp और 250Nm का टार्क जनरेट करेगी। इसके ऑटोमैटिक गियरबॉक्स, पैडल शिफ्टर्स और मल्टी-ड्राइव मोड के साथ आने की उम्मीद है। नए मॉडल ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम), वायरलेस चार्जिंग सिस्टम, एक 360 डिग्री कैमरा और अन्य फीचर्स के साथ आएगा।

Tata Altroz EV

टाटा मोटर्स इस साल के आखिर तक अल्ट्रोज हैचबैक का नया इलेक्ट्रिक वर्जन भी लॉन्च करेगी। नया मॉडल टाटा के जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन से लैस होगा। यह उसी बैटरी पैक से लैस होगा जो Nexon EV में उपलब्ध है। Nexon इलेक्ट्रिक वर्तमान में 312km की ARAI प्रमाणित रेंज प्रदान करती है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here