Virat Kohli becomes 1st batter to score 8 50plus score against a team in T20I Cricket beat David Warner


टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बड़ा और अद्भुत विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। विराट कोहली एक देश के खिलाफ सबसे ज्यादा बार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 50 या इससे ज्यादा रन की पारी खेलने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर को पीछे छोड़ा है। विराट कोहली ने ये उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दर्ज की है। 

विराट कोहली ने 8वीं बार टी20आई क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 50+ रन की पारी खेली और यही वो विश्व रिकॉर्ड है, जो विराट ने अपने नाम कर लिया है। विराट ने हैदराबाद में रविवार 25 सितंबर को खेले गए मुकाबले में शानदार 63 रन की पारी खेली। जैसे ही उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का 33वां अर्धशतक जड़ा। वैसे ही उन्होंने कंगारू दिग्गज डेविड वार्नर को पीछे छोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः T20 वर्ल्ड कप से पहले कौन से बॉक्स टिक करने होंगे टीम इंडिया को, जान लीजिए  

डेविड वार्नर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20आई क्रिकेट में 7 बार 50 या इससे ज्यादा रन की पारी खेली है। वहीं, तीसरे नंबर पर विराट कोहली का ही नाम है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 6 अर्धशतक जड़े हैं। रोहित शर्मा भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं, जिन्होंने 6-6 बार न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ 50 या इससे ज्यादा रन की पारी इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में जड़ी है। 

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here