Virat Kohli goes past Rahul Dravid becomes 2nd highest run getter in international cricket for India Sachin Tendulkar On Top


विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में 63 रनों की शानदार पारी खेल टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस धमाकेदार पारी के साथ उन्होंने कोच राहुल द्रविड़ के एक महारिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। कोहली अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। अब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ही उनसे आगे हैं। कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में 48 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से यह पारी खेली।

IND vs AUS 3rd T20I: भारत ने मात्र 9 महीनों में तोड़ा पाकिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड, ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास

विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का महारिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में राहुल द्रविड़ ने भारत के लिए 24064 रन बनाए थे (इसमें एशिया XI और ICC वर्ल्ड XI के रन नहीं जोड़े गए हैं), मगर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार पारी खेल कोहली ने उनका यह रिकॉर्ड तोड़ दिया है। कोहली ने अब सभी फॉर्मेट में मिलाकर 24078 रन बना लिए हैं। इस सूची में सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं, उन्होंने भारत के लिए खेले 664 मैचों में 48.52 की औसत के साथ 34357 रन बनाए हैं। इस दौरान सचिन तेंदुलकर ने शतकों का शतक बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया हुआ है। 

टीम इंडिया को मिली शानदार जीत की 5 बड़ी बातें, इन कारणों से ऑस्ट्रेलिया को मिली हार

शानदार रहा है विराट कोहली का करियर

कोहली का टेस्ट क्रिकेट में छोड़कर वनडे और टी20 में बैटिंग औसत 50 के पार है। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 49.53 के एवरेज से 8074 रन बनाए हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी टी20 में 63 रनों की पारी खेलने के बाद टी20आई में उनके 3660 रन हो गए हैं। एक नजर कोहली के वनडे क्रिकेट के आंकड़ों पर डालें तो इस फॉर्मेट में उन्होंने सबसे अधिक रन बनाए हैं। 43 वनडे शतकों के साथ कोहली ने 50 ओवर फॉर्मेट में 12344 रन जड़े हैं।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here