Virat Kohli selflessly gestures Dinesh Karthik to keep hitting despite being stuck at 49 in 2nd T20I video goes viral IND vs SA 2022


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली के रिकॉर्ड उन्हें महान खिलाड़ी बनाते हैं, मगर कई बार देखा गया है जब कोहली अपने रिकॉर्ड की परवाह किए बिना टीम  के लिए खेलते हुए दिखाई देते हैं। ऐसा ही एक नजारा साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में देखने को मिला। इस मुकाबले में विराट कोहली के पास अर्धशतक पूरा करने का मौका था, मगर टीम हित में फैसला लेते हुए कोहली ने आखिरी ओवर में स्ट्राइक दिनेश कार्तिक को दी। कोहली के इस फैसले की प्रशंसा हर जगह हो रही है।

IND vs SA 2022: हार के भी दिल जीत ले गए डेविड मिलर, रोहित शर्मा और विराट कोहली के इस जेस्चर को हर कोई कर रहा है सलाम

यह घटना भारतीय पारी के 20वें ओवर की है। कोहली को 34वें टी20 अर्धशतक के लिए मात्र एक रन की दरकार थी और दूसरे छोर से उनका साथ टीम के मेन फिनिशर दिनेश कार्तिक दे रहे थे। आखिरी ओवर लेकर आए रबाडा की पहली गेंद मिस करने के बाद कार्तिक ने अगली तीन गेंदों पर एक चौका और एक छक्का लगाया। चौथी गेंद पर छक्का लगाने के बाद कार्तिक विराट कोहली के पास पहुंचे और उन्हें उनके अर्धशतक पूरा करन के लिए पूछा। मगर वहां टीम हित में फैसला लेते हुए किंग कोहली ने दरियादिली दिखाई और कार्तिक को बड़े शॉट खेलने के लिए कहा। तो कार्तिक फिर कहां रुकने वाले थे, अगली ही गेंद पर उन्होंने एक और छक्का लगाया। आखिरी गेंद हालांकि वह मिस कर गए मगर बाय के रूप में टीम को एक रन जरूर मिला। कार्तिक की धाकड़ बल्लेबाजी के चलते भारत आखिरी ओवर में 18 रन बटोरे।

IND vs SA: रोहित शर्मा ने तोड़ा कोहली का एक और ‘विराट’ रिकॉर्ड; इस लिस्ट में धोनी जैसे दिग्गज से भी निकले आगे

देखें वीडियो-

 

बात मुकाबले की करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (61) के अर्धशतकों की मदद से साउथ अफ्रीका के सामने 238 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए डेविड मिलर (106*) ने शतक तो क्विंटन डी कॉक (69*) ने अर्धशतकीय पारी खेली, मगर वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। साउथ अफ्रीका निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 221 रन बना पाई थी।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here