Vivo X Fold Plus to Xiaomi Civi 2 these smartphones will be launched next week – Tech news hindi


स्मार्टफोन्स मार्केट में लगातार हलचल देखने को मिलती है और एक के बाद एक नए डिवाइसेज कंपनियां लेकर आती हैं। हालांकि, इस सप्ताह केवल तीन नए डिवाइसेज लॉन्च होंगे और वीवो अपना बीच से मुड़ने वाला फोल्डेबल फोन भी लाने वाली है। शाओमी और वीवो के अलावा ZTE ने भी अपना लॉन्च इवेंट इस सप्ताह कन्फर्म किया है। 

Vivo X Fold Plus

वीवो के नए फोल्डेबल फोन Vivo X Fold Plus का लॉन्च चीन में 26 सितंबर को कन्फर्म हुआ है। टीजर्स और लीक्स की मानें तो यह डिवाइस काफी हद तक Vivo X Fold जैसा होगा और चिपसेट के तौर पर दोनों में बड़ा अंतर दिखेगा। नए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 प्लस जेन 1 प्रोसेसर मिल सकता है, जो स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 का अपग्रेड है।

यह भी पढ़ें: 30,000 रुपये से कम कीमत में स्मार्टफोन्स पर टॉप-5 डील्स, फ्लिपकार्ट सेल में मौका


नए डिवाइस में 8.03 इंच का फोल्डेबल डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ मिलेगा। वहीं, 6.53 इंच का सेकेंडरी डिस्प्ले भी 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। कैमरा सेटअप में 50MP वाइड, 48MP अल्ट्रा-वाइड, 12MP टेलीफोटो और 8MP पेरीस्कोर सेंसर मिल सकता है। 16MP फ्रंट कैमरा वाले Vivo X Fold Plus में 4,730mAh बैटरी 80W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ मिलेगी।

Xiaomi Civi 2

नया Xiaomi Civi 2 चाइनीज मार्केट में मंगलवार 27 सितंबर को लॉन्च होने जा रहा है। इस स्मार्टफोन में पिल-शेप का 32MP डुअल सेल्फी कैमरा ऑटोफोकस और अल्ट्रा-वाइड लेंस के साथ मिलेगा। फ्रंट कैमरा में क्वॉड फ्लैशलाइट का सपोर्ट भी दिया गया है। वहीं, रियर कैमरा सिस्टम में 50MP Sony IMX766 प्राइमरी सेंसर दिया जाएगा। 


लीक्स की मानें तो इस शाओमी डिवाइस में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिपसेट मिल सकता है। नए डिवाइस का वजन केवल 171 ग्राम और मोटाई करीब 7.3mm हो सकती है। 

यह भी पढ़ें: शाओमी 12T और शाओमी 12T प्रो अगले महीने आएंगे, रेडमी पैड के साथ होंगे लॉन्च

ZTE Axon 30S

चाइनीज कंपनी ZTE की ओर से 26 सितंबर (सोमवार) को नया ZTE Axon 30S लॉन्च किया जाएगा। यह डिवाइस पिछले साल लॉन्च Axon 30 का सक्सेसर होगा। लीक्स में सामने आया है कि इस फोन में 6.67 इंच का OLED डिस्प्ले मिल सकता है। डिस्प्ले में 16MP कैमरा के अलावा अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलेगा।


फोन के रियर पैनल पर मिलने वाले ट्रिपल कैमरा सिस्टम में 64MP प्राइमरी कैमरा के अलावा 5MP और 2MP सेंसर्स मिल सकते हैं। 5G कनेक्टिविटी, एंड्रॉयड 12 और 4,430mAh की बैटरी वाले इस फोन को तीन कलर ऑप्शंस- ब्लैक, ब्लू और पिंक में खरीदने का विकल्प ग्राहकों को मिलेगा। इसकी मोटाई केवल 7.6mm और वजन 192.5 ग्राम होगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here