vodafone idea reduced membership of amazon prime to 6 month – Tech news hindi


एयरटेल (Airtel) के बाद अब टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन-आइडिया (Vi) ने अपने यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है। कंपनी के इस फैसले से यूजर्स के फ्री एंटरटेनमेंट पर काफी असर पड़ सकता है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल की तरह वोडाफोन-आइडिया ने भी अपने पोस्टपेड प्लान्स में मिलने वाले अमेजन प्राइम (Amazon Prime) सब्सक्रिप्शन को एक साल से घटाकर 6 महीने का कर दिया है। कंपनी के पोस्टपेड प्लान्स में हुआ यह बड़ा बदलाव 1 अप्रैल से लागू हो गया है। 

राहत की बात यह है कि कंपनी ने अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के अलावा प्लान में मिलने वाले दूसरे बेनिफिट्स में कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी ने जिन प्लान में ये बदलाव किया है उनमें इंडिविजुअल प्लान्स के साथ ही फैमिली और REDX प्लान भी शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें: WhatsApp में आ रहा बड़े काम का फीचर, एक साथ कई मोबाइल से कर सकेंगे चैटिंग

संबंधित खबरें

अमेजन ने बढ़ाया था प्राइम मेंबरशिप का टैरिफ

अमेजन में कुछ महीनों पहले अपने प्राइम मेंबरशिप ऐनुअल चार्ज को 999 रुपये से बढ़ाकर 1499 रुपये कर दिया था। इसी प्राइस राइज से निपटने के लिए एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने यूजर्स के लिए अपने पोस्टपेड प्लान्स में मिलने वाले 1 साल की फ्री प्राइम मेंबरशिप की वैलिडिटी को 6 महीने कर दिया। वोडाफोन-आइडिया ने अपने प्रीमियम REDX पोस्टपेड प्लान में भी मिलने वाले प्राइम मेंबरशिप को अब 6 महीने कर दिया है, जो सुनने में थोड़ा अजीब है। 

रिलायंस जियो अभी भी दे रहा एक साल की मेंबरशिप

रिलायंस जियो ने अमेजन प्राइम के महंगे होने के बावजूद अभी तक अपने पोस्टपेड प्लान में कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी अपने यूजर्स को आज भी एक साल तक के लिए अमेजन प्राइम की फ्री मेंबरशिप दे रहा है। हालांकि, ऐसे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी आने वाले दिनों में एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया की तरह अपनी प्लान में भी बदलाव कर सकती है। 

यह भी पढ़ें: पहली सेल में धमाकेदार ऑफर! ₹10 हजार से कम में खरीदें Realme का दमदार स्मार्टफोन



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here