vu 75 inch premium 4k qled tv launched know price and feature – Tech news hindi


देसी टीवी कंपनी Vu ने मार्केट में अपना नया प्रीमियम टीवी लॉन्च किया है। कंपनी के इस लेटेस्ट प्रॉडक्ट का नाम- Vu 75 QLED Premium TV है। 75 इंच की साइज वाले इस टीवी में 4K HDR QLED स्क्रीन दी गई है। डॉल्बी विजन, 40 वॉट के स्पीकर्स और गूगल वॉइस असिस्टेंट से लैस इस टीवी की कीमत 119,999 रुपये है। वीयू के इस नए प्रीमियम टीवी को आप ई-कॉमर्स प्लैटफॉर्म फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
टीवी में कंपनी 3840×2160 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 75 इंच का QLED 4K डिस्प्ले दिया गया है। टीवी में दी गई स्क्रीन MEMC टेक्नॉलजी और 120Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ रेट से लैस है। टीवी देखते वक्त यूजर की आंखों को तकलीफ न हो इसके लिए कंपनी ने टीवी में एंटी-ग्लेयर प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

चारकोल ग्रे मेटल फ्रेम वाले इस टीवी में 2जीबी रैम और 16जीबी की इंटरनल इंटरनल मेमरी दी गई है। 64-बिट क्वॉड कोर प्रोसेसर से लैस यह टीवी ऐंड्रॉयड 11 ओएस पर काम करता है और इसमें आप गूगल प्ले स्टोर को भी ऐक्सेस कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Oppo के नए फोन में 5000mAh बैटरी और धांसू डिस्प्ले, दमदार है प्रोसेसर

वीयू का यह टीवी इन-बिल्ट क्रोमकास्ट और प्रीलोडेड नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार और यूट्यूब के साथ आता है। टीवी के साथ कंपनी ऐक्टीवॉइस रिमोट ऑफर कर रही है, जिसमें ओटीटी ऐप्स और गूगल क्रोमकास्ट को ऐक्सेस करने के लिए डेडिकेटेड बटन दिए गए हैं।

दमदार साउंड के लिए टीवी में डॉल्बी ऐटमॉस और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ 40 वॉचट की आउटपुट वाले दो मास्टर स्पीकर और दो ट्वीटर लगे हैं। टीवी की एक और खास बात है कि इसमें फोन, टैबलेट, लैपटॉप या दूसरे विंडोज या iOS गैजेट्स की स्क्रीन को कास्ट करने की सुविधा मिलती है। 

कनेक्टिविटी के लिए इस टीवी में ड्यूल बैंड वाई-फाई, चार HDMI पोर्ट, एक ऑडियो जैक और दो यूएसबी इनपुट दिए गए  हैं। क्रिकेट देखने का मजा दोगुना हो जाए इसके लिए टीवी में लाइव मैच के लिए खास क्रिकेट मोड भी दिया गया है। वीयू के इस टीवी का वजन 26.5Kg है।   

यह भी पढ़ें: एक साल तक नहीं कराना होगा रिचार्ज, मिलेगा 900GB से ज्यादा डेटा और फ्री कॉलिंग भी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here