Vu QLED Premium TV with 75 inch Panel Launched in india with dedicated cricket mode check Price and All Details – Tech news hindi


वैसे तो भारत के स्मार्टफोन टीवी सेगमेंट में ढेंरो ऑप्शन मौजूद हैं लेकिन अगर आप भी नए साल में फ्लैगशिप टीवी का प्लान कर रहे हैं तो Vu का नया स्मार्ट टीवी आपके लिए बेस्ट हो सकता है। दरअसल, भारत के लोकप्रिय ऑनलाइन टेलीविजन ब्रांडों में से एक Vu ने भारत में अपने फ्लैगशिप स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Vu QLED प्रीमियम टीवी को पेश किया है, जो ढेर सारे प्रीमियम फीचर्स के साथ आता है। टीवी में QLED स्क्रीन, 40W साउंड आउटपुट, Dolby Vision, HDR10 और HLG सपोर्ट, 2GB रैम और बहुत कुछ है। Vu QLED Premium TV आउट ऑफ द बॉक्स Android 11 TV OS पर चलता है। चलिए फटाफट नजर डालते हैं टीवी के खास स्पेक्स पर साथ ही जानके हैं इसे खरीदने के लिए कितना बजट रखना होगा।

सबसे पहले जानिए टीवी में क्या है खास
– Vu QLED Premium TV में 75-इंच QLED पैनल है जिसमें अल्ट्रा HD रेजोल्यूशन, 60Hz रिफ्रेश रेट, एंटी-ग्लेयर और क्वांटम डॉट तकनीक है। स्मार्ट टीवी कलर-रिच विजुअल्स की पेशकश करते हुए स्क्रीन के कई बैकलाइट जोन्स को कंट्रोल करने में सक्षम है।

–  कंटेंट प्लेबैक के मामले में, टीवी डॉल्बी विजन, एचडीआर 10 और एचएलजी का सपोर्ट करता है, जो ओवरऑल बेहतर विजुअल्स पेश करेगा। इसके साथ मिलने वाला रिमोट नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, गूगल प्ले और यूट्यूब के लिए हॉटकी के साथ आता है।

– इसके अलावा, ऑडियो के लिए, QLED टीवी डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो प्रोसेसिंग के सपोर्ट के साथ 40W स्पीकर सेटअप का सपोर्ट करता है। 

ये भी पढ़ें- सबसे बड़ा सरप्राइज: हमेशा के लिए सस्ता हुआ iQOO 7, इन 3 मॉडल पर भी तगड़ी छूट

– टीवी गेमिंग कंसोल के रूप में भी काम करता है इसमें ऑटो गेम मोड भी मिलता है, जो गेमिंग कंसोल से इनपुट लैग को कम करता है। इस टीवी में गेमिंग के दौरान मोशन सीक्वेंस को एडजस्ट करने के लिए MJC सेटिंग भी है, जिससे 4k के साथ-साथ 60Hz और 10-बिट HDR इनपुट सिग्नल के लिए लो इनपुट लैग बना रहता है।

– टीवी में चार एचडीएमआई पोर्ट (एचडीएमआई 2.1 ईएआरसी सहित) और तीन यूएसबी पोर्ट हैं, कनेक्टिविटी के लिए, आपको ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई सपोर्ट मिलता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो, स्मार्ट टीवी गूगल प्ले स्टोर और सर्विसेस के सपोर्ट के साथ Android 11 TV OS पर चलता है। 

ये भी पढ़ें- 10min के चार्ज में लगातार 20 घंटे चलेगा किफायती Oppo Enco M32 नेकबैंड, मिल रहा ₹300 का डिस्काउंट

– हार्डवेयर के लिए, स्पेसिफिकेशन के अनुसार, यह टीवी 2GB रैम, 16GB इंटरनल स्टोरेज और 64-बिट क्वाड-कोर सीपीयू प्रदान करता है। 

– अन्य फीचर्स में AI पिक्चर बूस्टर, मेटल फ्रेम डिज़ाइन, पतले बेज़ेल्स और डेडिकेटेड स्टेडियम मोड है जो 100% बॉल विजिबिलिटी के साथ स्टेडियम जैसा एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

इतनी है Vu QLED Premium TV की कीमत
भारत में Vu QLED Premium TV की कीमत 1,19,999 रुपये है और इसकी बिक्री 7 जनवरी को दोपहर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी। इसका सीधा मुकाबला Mi TV QLED 75 से देखने को मिलेगा, जिसकी कीमत 1,27,999 रुपये है। कंपनी का कहना है कि खरीदार HSBC क्रेडिट कार्ड पर 10% तक (1500 रुपये तक) की छूट प्राप्त कर सकते हैं।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here