want to take Broadband conenection has to be installed So first see who is number one among Jio Airtel BSNL – Tech news hindi


रिलायंस जियो जब से मार्केट में आया है तब से एक के बाद एक नए-नए मुकाम हासिल करता जा रहा है। टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के मुताबिक, रिलायंस जियो ने वायरलाइन सब्सक्राइबर मार्केट शेयर में एयरटेल को पीछे छोड़ दिया है। वायरलेस कैटेगरी में जियो पहले से ही आगे है। लेकिन वायरलाइन कैटेगरी में जनवरी 2022 तक बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) सबसे ऊपर था, उसके बाद दूसरे नंबर पर एयरटेल और तीसरे में रिलायंस जियो था।

लेकिन अब ये बदल गया है. एयरटेल तीसरे स्थान पर खिसक गया है, और Jio ने फरवरी 2022 में दूसरे स्थान का दावा किया है। बीएसएनएल अभी भी आराम से नंबर एक स्थान पर है।

आक्रामक तरीके से नए वायरलाइन यूजर्स जोड़ रहा जियो

रिलायंस जियो नए वायरलाइन यूजर्स को आक्रामक तरीके से जोड़ रहा है। फरवरी 2022 के महीने में, Jio ने 2.4 लाख नए वायरलाइन उपयोगकर्ता जोड़े। इसकी तुलना में एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने 91 हजार और 24 हजार नए वायरलाइन सब्सक्राइबर जोड़े। बीएसएनएल और एमटीएनएल (महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड), दोनों सरकारी टेलीकॉम कंपनियां, ने वायरलाइन उपयोगकर्ताओं को खो दिया।

संबंधित खबरें

जनवरी 2022 में, बीएसएनएल की वायरलाइन उपयोगकर्ताओं की बाजार हिस्सेदारी 31.50% थी। वहीं, रिलायंस जियो और एयरटेल की इसी श्रेणी में 23.30% और 23.44% बाजार हिस्सेदारी थी। लेकिन फरवरी 2022 में, बीएसएनएल के लिए आंकड़े बदल कर 30.90% और रिलायंस जियो के लिए 24%, उसके बाद एयरटेल के लिए 23.52% हो गए।

ये भी पढ़ें- केवल ₹549 में आपका होगा 4GB रैम और 5000mAh बैटरी वाला ये फोन, पहली सेल शुरू

जिस गति से रिलायंस जियो नए वायरलाइन उपयोगकर्ताओं को जोड़ रहा है, उसे 2022 में बीएसएनएल से आगे निकलने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। बीएसएनएल के पास निजी टेलीकॉम कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए कैपेक्स लेवल बढ़ाने के लिए कैश फ्लो नहीं है। .

वोडाफोन आइडिया के लिए यह एक अच्छा संकेत है कि इसने नए वायरलाइन यूजर्स को जोड़ा है। वोडाफोन आइडिया की एक ब्रॉडबैंड शाखा है जिसे यू ब्रॉडबैंड कहा जाता है जो इंटरनेट कनेक्शन के साथ-साथ उपयोगकर्ताओं को वायरलाइन लैंडलाइन कनेक्शन भी प्रदान करता है। Jio निश्चित रूप से पूरे भारत में JioFiber ब्रांड की लोकप्रियता से लाभान्वित हो रहा है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here