Warner becomes fastest to reach incredible IPL feat with 51st league fifty


दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने आईपीएल 2022 के अपने चौथे मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) को 44 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली के लिए इस मैच में ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) और पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) टॉप स्कोरर रहे, जिन्होंने क्रमश: 61 और 51 रनों की शानदार पारी खेली। वॉर्नर ने अपनी इस पारी के साथ ही आईपीएल में कई रिकार्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। वॉर्नर आईपीएल में 5000 रन के आंकड़े को छूने वाले पांचवें और पहले विदेशी खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले, विराट कोहली, शिखर धवन, रोहित शर्मा और सुरेश रैना आईपीएल में 5000 रन बना चुके हैं।

कौन हैं कुलदीप सेन, जो अंतिम ओवर में राजस्थान के लिए बने जीत के हीरो

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वॉर्नर IPL में सबसे तेज 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 152 मैचों की 152 पारियों में अपने 5000 रन पूरे किए। उनके अलावा सभी बल्लेबाजों ने इससे ज्यादा पारियों में 5000 रन के आंकड़े को छूआ है। वॉर्नर ने आंद्रे रसेल की गेंद पर छक्का जड़कर आईपीएल 2022 में अपनी पहली फिफ्टी पूरी की। सलामी बल्लेबाज ने 45 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाए। वॉर्नर के नाम लीग में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। वह आईपीएल में अब तक 51 फिफ्टी ठोक चुकी है। उनके बाद विराट कोहली (42), शिखर धवन (44), रोहित शर्मा (40) और सुरेश रैना (39) है।

चहल ने उमेश से छीनी पर्पल कैप, टॉप-3 में ‘KUL-CHA’ ने मारी एंट्री

मैच की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2022 के 19वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 44 रनों से पटखनी देकर सीजन का दूसरा मैच जीता। इस जीत के साथ दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में 6ठें स्थान पर पहुंच गई जबकि कोलकाता की टीम शीर्ष पर है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 215 रन बनाए। इस स्कोर के सामने केकेआर की पूरी टीम 171 रनों पर ढेर हो गई। कोलकाता के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर ने अर्धशतकीय पारी खेली, वहीं डीसी के लिए कुलदीप यादव ने चार और खलील अहमद ने 3 विकेट लिया। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here