West Indies skipper Nicholas Pooran after loses 1st T20I disappointed the players are feeling hurt we are looking to bounce back


निकोलस पूरन के नेतृत्व वाली वेस्टइंडीज की टीम को वनडे सीरीज के बाद पहले टी20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने टी20 सीरीज की भी जीत के साथ शुरुआत की है। ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में खेले गए पहले मैच में वेस्टइंडीज ने एक कमजोर टीम जैसा प्रदर्शन किया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के पास भारत को कम स्कोर पर रोकने का मौका था। लेकिन विंडीज गेंदबाज ऐसा करने में नाकाम रहे और भारत ने खराब गेंदबाजी का फायदा उठाते हुए मेजबान के सामने 191 रनों का बड़ा लक्ष्य रखा। इसके जवाब में विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन ही बना सकी। भारत ने वेस्टइंडीज को पहले मैच में 68 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

2021 टी20 वर्ल्ड कप में हार के बाद टीम के नए कप्तान चुने गए निकोलस पूरन ने कहा कि टीम हार के बाद काफी निराश है। निकोलस पूरन ने मैच के बाद कहा, ”बतौर टीम निराश हैं। दर्शक यहां पर काफी शानदार हैं और हमने उन्हें निराश किया है। खिलाड़ी भी काफी हर्ट (आहत) महसूस कर रहे हैं। लेकिन टी20 सीरीज का ये पहला गेम है और हम वापसी करने पर ध्यान दे रहे हैं।”

वेस्टइंडीज को धीमी ओवर की गति का खामियाजा आखिरी ओवरों में भुगतना पड़ा। टीम गेम के तय समय से दो ओवर पीछे थी, जिसके कारण टीम को 30 गज के सर्किल के अंदर पांच खिलाड़ियों को खड़ा करना पड़ा। भारत ने इसका पूरा फायदा उठाया और आखिरी दो ओवरों में 40 रन बना लिए। 

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताई अपनी टेंशन की वजह, बोले- पता था मुश्किल होगी, लेकिन सोचा नहीं था कि

उन्होंने आगे कहा, ”हां यह हुआ था। 18 ओवर में 150 रन थे, हम अनुशासनहीन थे और हमने कीमत चुकाई और लोग यह जानते हैं। 190 हमेशा चुनौतीपूर्ण रहने वाला था। हमें अच्छी शुरुआत मिली लेकिन बल्लेबाज आगे नहीं बढ़ सके। हमने हर बार विकेट गंवाए और इसकी कीमत हमें चुकानी पड़ी। हम पहले दस ओवरों में पहले ही चार विकेट खो चुके थे और गेम हारने की यही वजह रही।”



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here