WhatsApp announces Communities extends file size reaction group call with 32 people and many more features Details – Tech news hindi


वॉट्सऐप (WhatsApp) ने अपने अरबों यूजर्स के लिए फीचर्स का पिटारा खोल दिया है। जल्द ही ऐप में कई जबर्दस्त फीचर जुड़ने वाले हैं, जो ऐप यूज करने के अनुभव को और दिलचस्प बना देंगे। गुरुवार (14 अप्रैल) को वॉट्सऐप ने ऐप के भीतर कई बदलावों की घोषणा की है जिसमें कम्युनिटीज फीचर के इंट्रोडक्शन के साथ 2GB तक फाइल शेयरिंग शामिल है। इतना ही नहीं, जल्द ऐप में रिएक्शन और 32 लोगों के साथ ग्रुप कॉल जैसे अन्य फीचर्स भी अपना रास्ता बनाने वाले हैं। इसके अलावा ग्रुप एडमिन की ताकत भी बढ़ने वाली है, क्योंकि वॉट्सऐप, ग्रुप एडमिन को सभी के लिए ग्रुप चैट से अनवांटेट मैसेज हटाने का अधिकार भी देगा। चलिए थोड़ा डिटेल में समझते हैं…

कम्युनिटीज फीचर की खासियत

वॉट्सऐप ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा “वॉट्सऐप पर कम्युनिटीज फीचर, लोगों को एक छत के नीचे अलग-अलग ग्रुप्स को एक साथ लाने में सक्षम करेगा जो उनके लिए काम करता है। इस तरह लोग पूरे कम्युनिटीज को भेजे गए अपडेट प्राप्त कर सकते हैं और आसानी से छोटे डिस्कशन ग्रुप्स को व्यवस्थित कर सकते हैं कि उनके लिए क्या मायने रखता है।”

संबंधित खबरें

ऐसे काम करेगा रिएक्शन फीचर

रिएक्शन फीचर के साथ लोग चैट को लंबे समय तक प्रेस करके इमोजी के साथ मैसेज पर तुरंत रिएक्शन दे सकते हैं। इसके अलावा, अब ऐप पर 2GB की फाइल शेयर की जा सकेगी, जिससे न सिर्फ समय की बचत होगी बल्कि अन्य ऐप पर स्विच करने का झंझट भी खत्म हो जाएगा। बता दें कि वर्तमान में, वॉट्सऐप केवल एक बार में 100MB फाइल शेयर करने की सुविधा देता है।

ये भी पढ़ें- अब iOS से Android फोन पर चुटकियों में कर पाएंगे डेटा ट्रांसफर, गूगल लाया ये खास ऐप

ग्रुप कॉल में एक साथ जुड़ सकेंगे 32 लोग

बड़े वॉयस कॉल फीचर के साथ एक बार में 32 लोग नए डिजाइन इंटरफेस के साथ जुड़ सकते हैं।

ये भी पढ़ें- WhatsApp यूजर्स बधाई: अब 10 करोड़ यूजर्स को मिलेगी ये सुविधा, चुटकियों में होगा ये काम

कम्युनिटीज फीचर का फायदा

इसमें कहा गया है कि कम्युनिटीज में एडमिन के लिए नए टूल होंगे, जिसमें अनाउंसमेंट मैसेज शामिल हैं जो सभी को भेजे जाते हैं और यह कंट्रोल करते हैं कि किन ग्रुप्स को शामिल किया जा सकता है।

वॉट्सऐप ने कहा, “स्कूल, लोकल क्लब और गैर-लाभकारी संगठन जैसे संगठन अब सुरक्षित रूप से संवाद करने और काम पूरा करने के लिए वॉट्सऐप पर भरोसा करते हैं – खासकर जब से महामारी ने हम सभी को अलग रहते हुए एक साथ काम करने के रचनात्मक तरीके खोजने के लिए मजबूर किया।”

“हमें लगता है कि कम्युनिटीज स्कूल के प्रिंसिपल के लिए स्कूल के सभी माता-पिता को एक साथ लाने के लिए जरूरी अपडेट शेयर करना आसान बना देगा और स्पेसिफइक क्लासेस, एक्स्ट्रा करिकुलर एक्टिविटीज, या वालंटियर नीड के बारे में ग्रुप्स स्थापित करना आसान बना देगा।” आने वाले हफ्तों में ये फीचर्स रोल आउट होना शुरू होंगे ताकि लोग कम्युनिटीज तैयार होने से पहले ही इन्हें आज़माना शुरू कर सकें।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here