whatsapp link new mobile device feature will rollout soon – Tech news hindi


पॉप्युलर इंस्टैंट मेसेजिंग ऐप WhatsApp ने यूजर्स के लिए कुछ हफ्तों पहले मल्टी-डिवाइस फीचर रोलाउट किया था। इस फीचर की मदद से यूजर फोन में इंटरनेट कनेक्शन के न होने या फोन ऑफ होने पर भी लैपटॉप या कंप्यूटर पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्टिव रख सकते हैं। अब कंपनी इसी फीचर को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने वाली है। WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही यूजर्स के लिए Link New Mobile Device नाम का एक फीचर लाने वाली। इस फीचर के आने के बाद यूजर एक वॉट्सऐप अकाउंट को दूसरे स्मार्टफोन पर भी चला सकेंगे। 

WABetaInfo ने ट्वीट में शेयर किया स्क्रीनशॉट

वॉट्सऐप इस फीचर को कब तक रोलआउट करेगा इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, WABetaInfo के अनुसार यह अपकमिंग फीचर अभी डिवेलपिंग फेज में है और इसे कंपनी आने वाले अपडेट्स में यूजर्स तक पहुंचा सकती है। रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप ने इस फीचर को लाने का फैसला पिछले साल ही कर लिया था। अब तक कंपनी की तरफ से इस फीचर के बारे में डीटेल जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर करके इसकी एक झलक दिखा दी है। 

संबंधित खबरें

यह भी पढ़ें: 7 हजार रुपये से कम में मिल रहा तीन कैमरे वाला Poco C31, 599 रुपये में भी खरीदने का मौका

WABetaInfo ने जो स्क्रीनशॉट शेयर किया है उसके अनुसार वॉट्सऐप अब एक अलग सेक्शन पर करना शुरू कर चुका है जहां से यूजर दूसरे मोबााइल डिवाइस को कनेक्ट कर सकेंगे। स्क्रीनशॉट में Register Device as Companion नाम का एक सेक्शन दिख रहा है। यह ऑप्शन यूजर को तब दिखेगा जब वे किसी सेकंडरी मोबाइल डिवाइस वॉट्सऐप ओनप करेंगे। इस ऑप्शन की मदद से यूजर दूसरे मोबाइल डिवाइस पर अपने वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस कर सकेंगे। 

QR कोड को करना पड़ेगा स्कैन

दूसरे मोबाइल डिवाइस पर वॉट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस करने के लिए QR कोड को स्कैन करना पड़ सकता है। खास बात यह है कि इस फीचर की मदद से यूजर ऐंड्रॉयड टैबलेट को भी सेकंडरी डिवाइस के तौर पर यूज कर सकते हैं। माना जा रहा है कि कंपनी आने वाले दिनों में इसे बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है। 

(Photo: iphonehacks)

यह भी पढ़ें: पहली सेल में धमाकेदार ऑफर! ₹10 हजार से कम में खरीदें Realme का दमदार स्मार्टफोन





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here