whatsapp testing a new feature for status update know details – Tech news hindi


WhatsApp आने वाले कुछ हफ्तों में यूजर्स के लिए एक जबर्दस्त फीचर रोलआउट कर सकता है। इस फीचर की मदद से यूजर किसी कॉन्टैक्ट को फोटो या वीडियो सेंड करने के दौरान उसे अपना वॉट्सऐप स्टेटस भी बना सकेंगे। अभी की बात करें तो यूजर को वॉट्सऐप में ये दोनों काम अलग से करने पड़ते हैं। वॉट्सऐप में यह नया फीचर कॉन्टैक्ट्स को मीडिया फाइल सेंड करने से पहले मिलने वाले edit recipients ऑप्शन के एक्सटेंशन के तौर पर उपलब्ध कराया जा सकता है। 

ऐंड्रॉयड और iOS के लिए रोलआउट होगा फीचर
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप आजकल इस फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वॉट्सऐप इस फोटो-वीडियो चैट में सेंड करते वक्त स्टेटस लगाने की सुविधा कस्टमाइज्ड इंडिविजुअल कॉन्टैक्ट्स के लिए भी ऑफर कर सकता है। वॉट्सऐप का यह फीचर ऐंड्रॉयड और iOS के लिए रोलआउट होगा। हालांकि, कंपनी इसे कबह तक रिलीज करेगी इस बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

यह भी पढ़ें: Xiaomi 12 ने लॉन्च से पहले मचाया बवाल, एक दिन में दो लाख से ज्यादा फोन हुए रिजर्व

स्टेटस विजिबिलिटी को लिमिट करने का फीचर
इस महीने की शुरुआत में वॉट्सऐप ने अपने ऐंड्रॉयड ऐप का बीटा वर्जन 2.21.24.11 रोलआउट किया था। इस अपडेट में स्टेटस में फोटो या वीडियो अपलोड करने से पहले उसे रिसीव करने वाले कॉन्टैक्ट्स तो एडिट करने की सुविधा दी गई है। इस फीचर की मदद से यूजर अपने स्टेटस की विजिबिलिटी को अपनी पसंद के कॉन्टैक्ट्स तक ही सीमित रख सकेंगे। 

नए कैमरा इंटरफेस पर भी काम कर रहा वॉट्सऐप
मीडिया कॉन्टेंट के लिए एडिट रिसीपिएंट फीचर के अलावा वॉट्सऐप नए कैमरा इंटरफेस पर भी काम कर रहा है। इसमें कंपनी फ्लैश शॉर्टकट को बॉटम लेफ्ट से हटाकर स्क्रीन में ऊपर राइट साइड में उपलब्ध करा दिया है। इस इंटरफेस में फ्लैश शॉर्टकट में रीसेंट फोटोज का भी ऐक्सेस मिलेगा। इस फीचर के स्टेबल अपडेट के रिलीज डेट के बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।   

यह भी पढ़ें: OnePlus 10 Pro लवर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी के CEO ने किया सभी फीचर्स का खुलासा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here