WhatsApp working on a new poll feature for group chats – Tech news hindi


इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर कम्यूनिटीज फीचर पेश किया है। इस फीचर के जरिए व्हाट्सएप ग्रुप्स को मैनेज करना ज्यादा आसान हो जाएगा। अब ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी नया ‘Group Polls’ फीचर भी ला रही है। इसके जरिए यूजर्स व्हाट्सएप पर ही पोल तैयार करके उसे ग्रुप्स में शेयर कर पाएंगे। इसके जरिए यूजर्स अपने विचार ग्रुप के दूसरे लोगों के साथ आसानी से साझा कर सकेंगे। 

WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें इस नए फीचर की झलक देखी जा सकती है। स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि ग्रुप चैट में एक मैसेज पोल के रूप में भेजा गया है। एक साधारण मैसेज से अलग, पोल मैसेज में यूजर्स को चुनने के लिए कई ऑप्शन दिए जाएंगे। ऑप्शन चुनने के बाद यूजर्स को एक Vote का बटन भी दिया जाएगा, जिससे वह अपना सिलेक्शन पक्का कर सकें। 

यह भी पढ़ें: सस्ते और सुपर-फास्ट ब्रॉडबैंड प्लान, 3300GB डेटा के साथ 100Mbps स्पीड, कीमत सिर्फ इतनी

संबंधित खबरें

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पोल में सभी ऑप्शन और यूजर्स के जवाब एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगे। इसका मतलब है कि कोई भी, न तो समूह के सदस्य और न ही व्हाट्सएप यूजर्स की रेस्पॉन्स को जांच कर पाएंगे। फिलहाल इस फीचर पर काम किया जा रहा है। इसे यूजर्स तक पहुंचने में कुछ समय लग सकता है। 

यह भी पढ़ें: सस्ते में खरीदें Samsung का 5जी फोन, 50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी जैसे फीचर्स

नहीं दिखेगा लास्ट सीन

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, WhatsApp अपने Beta वर्जन पर कुछ नए अपडेट जारी किए हैं। नए फीचर के जरिए आप किसी भी कॉन्टैक्ट से Last Seen, प्रोफाइल फोटो और About इन्फो छिपा सकेंगे। नए फीचर्स आपको Settings > Account > Privacy में मिलेंगे। अपडेट के जरिए एक नया ऑप्शन My Contacts except… जुड़ गया है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here