who is Ayush Badoni who hits fifty against Gujarat Titans for Lucknow Super giants in his IPL debut


लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में सोमवार 28 मार्च को दूसरी डेब्यूडेंट टीम गुजरात टाइटन्स के सामने डेब्यू किया। इसी तरह लखनऊ सुपर जाएंट्स के लिए मिडिल ऑर्डर बैटर आयुष बदोनी (Ayush Badoni) ने आईपीएल में डेब्यू किया और अपने पहले ही मैच में उन्होंने गुजरात टाइटन्स टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या और उपकप्तान राशिद खान की क्लास लगा दी। आयुष बदोनी ने इन दिग्गज खिलाड़ियों के खिलाफ जमकर रन बनाए।

दाएं हाथ के बल्लेबाज आयुष बदोनी ने 38 गेंदों पर अपने डेब्यू आईपीएल मैच में अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 41 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए और वे आईपीएल में डेब्यू करते हुए भारत के लिए अर्धशतकीय पारी खेलने वाले दसवें खिलाड़ी बन गए। उनसे पहले ये कारनामा भारत की तरफ से देवदत्त पडिक्कल ने किया था। आयुष बदोनी की इसी पारी और दीपक हुड्डा के दमदार अर्धशतक के दम पर लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 158 रन बनाने में सफल रही। 

दिल्ली के रहने वाले आयुष बदोनी अभी सिर्फ 22 साल के हैं और उनको लखनऊ सुपर जाएंट्स ने 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में खरीदा था। आयुष बदोनी भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उनको 5 टी20 मैच खेलने का भी अनुभव है। पिछले साल दिल्ली की टीम के लिए उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 5 मुकाबले खेले थे, जिनमें उन्होंने बल्ले से कमाल नहीं किया था। सिर्फ एक मैच में उनकी बल्लेबाजी आई और वे 8 रन बना सके। बावजूद इसके लखनऊ की टीम ने उनको खरीदा। 

संबंधित खबरें

आयुष बदोनी ने छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया था। बदोनी की ये पारी इसलिए भी खास थी, क्योंकि टीम 29 रन पर 4 विकेट खो चुकी थी। ऐसे में एक 22 साल के लड़के के लिए टीम को संभालना बड़ा काम था और इस काम को उन्होंने बहुत ही जिम्मेदारी के साथ निभाया। बदोनी ने दीपक हुड्डा के साथ पहले पारी को संभाला और फिर रन गति को भी बढ़ाया। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here