Wisden selected the five best Test cricketers of 2021 Rohit Sharma and Jasprit Bumrah got the place Virat Kohli out of the list Cricket News in Hindi


विजडन ने साल 2021 के बेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट जारी की है। दुनिया भर के क्रिकेटरों को प्रदर्शन के आधार पर इस लिस्ट में शामिल किया गया है। विजडन के साल 2022 के एडिशन में साल 2021 के पांच बेस्ट टेस्ट क्रिकेटरों की लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के नाम शामिल किए गए हैं। इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम नहीं है। वहीं इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट कप्तान जो रूट को साल 2021 का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया है।

‘झुकेगा नहीं…’ वॉर्नर-पंत ने ऐसे मनाया दिल्ली की जीत का जश्न- Video

टॉप-5 टेस्ट क्रिकेटरों में रोहित बुमराह के अलावा न्यूजीलैंड के डेवोन कोनवे, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिन्सन और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेटर डेन वान नीकर्क के भी नाम हैं। इंग्लैंड के जो रूट को साल का बेस्ट क्रिकेटर चुना गया, जबकि दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम की बैटर लिजेले ली को बेस्ट महिला क्रिकेटर चुना गया है।

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को साल 2021 का टी20 क्रिकेटर चुना गया। बुमराह ने पिछले सीजन में इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने ओवल पर शानदार स्पैल डालकर टीम को 2-1 से बढ़त दिलाई थी। वहीं रोहित ने चार टेस्ट में 52.57 की औसत से 368 रन बनाए।उन्होंने ओवल पर 127 रन की पारी खेली। रूट ने पिछले कैलेंडर ईयर में 1708 रन बनाए, जो क्रिकेट के इतिहास में एक साल में तीसरे सबसे ज्यादा टेस्ट रन का रिकॉर्ड है।

मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने पहुंचे कुलदीप यादव ने ऐसे जीता दिल

संबंधित खबरें

ली ने 2021 में वनडे क्रिकेट में 90 से ऊपर की औसत से रन बनाए, जिसमें भारत के खिलाफ सीरीज में चार पारियों में 288 रन शामिल हैं। रिजवान ने 2021 में 27 टी20 में 1329 रन बनाए, जिसमें एक शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here