Womens T20 World Cup 2023 Final List After Qualifiers Ireland and Bangladesh Join Top Teams Including India See Full List Here


अबू धाबी में खेले गए क्वालीफार्स में जिम्बाब्वे और थाईलैंड को हराकर बांग्लादेश और आयरलैंड ने वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2023 में अपनी जगह पक्की की। इन दोनों टीमों के क्वालीफाई करने के साथ उन 10 टीमों की तस्वीर साफ हो गई है जो अगले साल होने वाले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में भिड़ेंगी।

क्या होता है मांकडिंग, कैसे हुई थी इसकी शुरुआत? दीप्ति शर्मा के रन आउट के बाद फैंस के जेहन में कई सवाल

महिला टी20 विश्व कप के आठवें संस्करण का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में होना है। इस टूर्नामेंट का आयोजन पहले इसी साल होना था, मगर फीफा वर्ल्ड कप चलते इसे अगले साल शिफ्ट किया गाय है। आईसीसी ने इसका ऐलान 2020 में किया था। बता दें, ऑस्ट्रेलिया इस टूर्नामेंट की डिफेंडिंग चैंपियन है।

टी20 वर्ल्ड कप 2023 के लिए मेजबान साउथ अफ्रीका के साथ कुल 8 टीमों ने ऑटोमै टिक क्वालीफाई किया था, वहीं आयरलैंड और बांग्लादेश ने अब अपनी जगह पक्की की है। ऑटोमैटिक क्वालीफाई करने वाली टीमों में साउथ अफ्रीका के साथ, भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें शामिल है।

IND vs AUS 3rd T20I: रोहित शर्मा निर्णायक मुकाबले से ऋषभ पंत को कर सकते हैं बाहर, हो सकती है ये वजह; जानें संभावित प्लेइंग XI

पिछली बार फाइनल में पहुंचा था भारत

2020 में आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। इस टूर्नामेंट के फाइनल तक टीम भारतीय टीम ने जगह बनाई थी, मगर वह खिताबी जंग में मेजबानों को मात देने में नाकामयाब रही। फाइनल में टीम इंडिया को 85 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। ग्रुप स्टेज में भारत को कोई टीम मात नहीं दे पाई थी। सेमीफाइनल मुकाबला बारिश की वजह से रद्दा हो गया था, ग्रुप स्टेज में टॉप करने की वजह से भारत को फाइनल का टिक मिला था।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here