World Photography Day special check indias top 10 Best Camera Smartphone includes oneplus xiaomi Motorola iQOO realme and more – Tech news hindi


आप सभी को World Photography Day की बधाई। 19 अगस्त को हर साल विश्व फोटोग्राफी दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिन दुनियाभर के फोटोग्राफी लवर्स एक साथ आते हैं और तस्वीरें लेने की कला का जश्न मनाते हैं। दरअसल, विश्व फोटोग्राफी दिवस की शुरुआत 1837 में फ्रांस से हुई थी। वो कहते है ना कि एक फोटो बिना कुछ कहे हजारों शब्दों को बयां करने की ताकत रखती है। अगर आप भी अपने यादगार पलों को कैमरे में कैद करके रखना चाहते हैं, तो इस समय बाजार में तगड़े कैमरे वाले ढेरों ऐसे फोन हैं, जिनसे आप अपनी फोटोग्राफी के शौक को पूरा कर सकते हैं और बेहतरीन तस्वीरें खींच सकते हैं। चलिए बात करते हैं भारत में मौजूद 8 बेस्ट कैमरा वाले स्मार्टफोन की…

1. Redmi K50i 5G

हाल ही में लॉन्च हुए इस फोन में 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। कैमरे में VLOG, क्लोन, लॉन्ग एक्सपोजर, फोकस पीकिंग, टाइम बर्स्ट और एक्सपोजर वेरिफिकेशन जैसे कैमरा मोड मिलते हैं। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का लेंस है। फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ बड़ी बैटरी और दमदार डिस्प्ले मिल जाता है। अमेजन पर फोन का 6GB+128GB वेरिएंट 25,999 रुपये में उपलब्ध है।

2. Xiaomi 11i HyperCharge 5G

शाओमी के इस फोन में 108 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा है। फोन के रियर कैमरे से आप 4K वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। रियर कैमरे में स्लो मोशन फोटोग्राफी, प्रोफेशनल वीडियो और VLOG वीडियो जैसे कैमरा मोड का सपोर्ट भी मिल जाता है। सेल्फी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का लेंस मिलता है। इतना ही नहीं, इसमें फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट भी मिलता है। कंपनी का कहना है कि फोन 15 मिनट में फुल चार्ज हो जाता है। फोन में 6.67 इंच 120Hz रिफ्रेश रेट वाला FHD+ AMOLED डिस्प्ले है। फ्लिपकार्ट पर फोन का 6GB+128GB वेरिएंट 26,999 रुपये में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- मोटो लाया 8GB रैम और 50MP कैमरे वाला 5G फोन, इससे 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे

3. Oppo Reno8 Pro 5G

फोन अपने दमदार कैमरे के लिए पॉपुलर है। फोन में 50 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सेटअप और 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। खास बात यह है कि फोन में 4K Ultra Night Video मोड है। इसके अलावा रियर कैमरे में फोटो, वीडियो, नाइट, प्रो, पैनोरमिक, पोर्ट्रेट, टाइम-लैप्स, स्लो-मोशन, टेक्स्ट स्कैनर, एक्स्ट्रा एचडी, मैक्रो, मूवी, डुअल-व्यू वीडियो, स्टिकर और सोलूप टेम्प्लेट जैसे कैमरा मोड भी मिल जाते हैं। ऑफिशियल साइट और फ्लिपकार्ट पर फोन का 12GB+256GB वेरिएंट 45,999 रुपये में उपलब्ध है।

4. Realme GT 2 Pro

कंपनी ने इस फोन को हाल ही में लॉन्च किया है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 50 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे के साथ 40X मैग्निफिकेशन माइक्रो लेंस है। सेल्फी के लिए फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन का रियर कैमरा 8K वीडियो रिकॉर्डिंग करने में सक्षम है। फोन में 2K QHD+ AMOLED डिस्प्ले है। फोन का 8GB+128GB वेरिएंट 49,999 रुपये में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- आ गया चमकीली डिजाइन, 50MP कैमरे वाला सस्ता 5G फोन; शुरुआती कीमत ₹13999

5. Moto Edge 30 Pro

फोटोग्राफी के लिए मोटो का यह स्मार्टफोन भी बेस्ट है। फोन में तीन रियर कैमरे हैं, जिसमें 50 मेगापिक्सल के दो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ लेंस है। फोन में 60 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी है। रियर कैमरे में लाइव फिल्टर, डुअल कैप्चर, स्पॉट कलर, नाइज विजन, ऑटो स्माइल कैप्चर और सुपर स्लो मोशन जैसे कैमरा मोड मिल जाते हैं। रियर कैमरा 8K वीडियो रिकॉर्ड करने में सक्षम है। फ्लिपकार्ट पर फोन का 8GB+128GB वेरिएंट 49,999 रुपये में उपलब्ध है।

6. OnePlus 10T 5G

हाल ही में लॉन्च हुए ये वनप्लस फोन अपने दमदार स्पेक्स के लिए पॉपुलर है। फोन में तीन रियर कैमरे हैं, जिसमें 50 मेगापिक्सल का मेन लेंस, 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। रियर कैमरे से 4K वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। रियर कैमरे में नाइटस्केप, अल्ट्रा एचडीआर, स्मार्ट सीन रिकग्निशन, पोर्ट्रेट मोड, प्रो मोड, पैनोरमा, टिल्ट-शिफ्ट मोड, लॉन्ग एक्सपोजर, डुअल-व्यू वीडियो, मूवी मोड, सुपर स्टेबल, वीडियो नाइटस्केप, वीडियो एचडीआर, वीडियो पोर्ट्रेट, फोकस ट्रैकिंग, टाइमलैप्स, मैक्रो मोड जैसे कैमरा मोड मिल जाते हैं। फोन में 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है, जो 1080P वीडियो शूट कर सकता है। ऑफिशियल साइट पर फोन का 8GB+128GB वेरिएंट 49,999 रुपये में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- आ गया रंग बदलने वाला स्मार्टफोन; इसमें 50MP सेल्फी कैमरा, 12GB तक रैम और बहुत कुछ

7. iQOO 9T

आईकू के इस फोन में तीन रियर कैमरे है, जिसमें 50 मेगापिक्सल, 13 मेगापिक्सल और 12 मेगापिक्सल का लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का लेंस है। रियर कैमरे में नाइट, पोर्ट्रेट, फोटो, वीडियो, 50MP, पैनोरमा, स्लो मोशन, टाइम लैप्स, प्रो, अल्ट्रा एचडी डॉक्यूमेंट, प्रो स्पोर्ट्स मोड, डुअल-व्यू वीडियो जैसे मोड मिल जाते हैं। फोन में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और दमदार डिस्प्ले भी है। फोन का 8GB+128GB वेरिएंट 49,999 रुपये में उपलब्ध है।

8. Samsung Galaxy S21 FE

सैमसंग फोन अपने दमदार कैमरे के लिए पॉपुलर है। सैमसंग के इस मॉडल में 12 मेगापिक्सल का मेन लेंस, 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस शामिल है। फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन के रियर कैमरे से UHD 4K वीडियो रिकॉर्ड किए जा सकते हैं। अमेजन पर फोन का 8GB+128GB वेरिएंट 49,999 रुपये में उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- सामने आई iPhone 14 Pro मॉडल्स की कीमत, पुराने की तुलना में बस इतना महंगा

9. Xiaomi 12 Pro 5G

दमदार कैमरे वाला फोन चाहिए, तो शाओमी 12 प्रो 5G भी एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि, फोन में 50 मेगापिक्सल के तीन रियर कैमरे हैं और सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का लेंस है। रियर कैमरे में मोशन ट्रैकिंग फोकस, आई ट्रैकिंग फोकस, मोशन कैप्चर समेत अल्ट्रा नाइट मोड, पोर्ट्रेट नाइट मोड, फोटो क्लोन, प्रो मोड, मूवी फ्रेम जैसे कई कैमरा मोड मिलते हैं। फ्लिपकार्ट पर फोन का 8GB+256GB वेरिएंट 51,990 रुपये में उपलब्ध है।

10. Vivo X80 Pro 5G

कंपनी ने इसे खासतौर से फोटोग्राफी के लिए डिजाइन किया है। फोन में चार रियर कैमरे हैं, जिसमें 50 मेगापिक्सल, 48 मेगापिक्सल, 12 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का लेंस है। सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का लेंस है। रियर कैमरे में हाई रेजोल्यूशन, नाइट, पोर्ट्रेट, फोटो, वीडियो, प्रो, पैनोरमा, लाइव फोटो, स्लो मोशन, टाइम-लैप्स, एआर स्टिकर्स, सुपरमून, अल्ट्रा एचडी डॉक्यूमेंट, एस्ट्रो मोड, प्रो स्पोर्ट्स मोड, लॉन्ग एक्सपोजर, डबल एक्सपोजर, डुअल-व्यू वीडियो, एआई ग्रुप पोर्ट्रेट जैसे कैमरा मोड मिलते हैं। फ्लिपकार्ट और ऑफिशियल साइट पर फोन का 12GB+256GB वेरिएंट 79,999 रुपये में उपलब्ध है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here