xiaomi 12 series smartphones gets over 2 lakh pre reservation in one day – Tech news hindi


Xiaomi 12 सीरीज को लॉन्च से पहले की यूजर्स का प्यार मिलना शुरू हो गया है। यही वजह है कि 23 दिसंबर को ओपन रिजर्वेशन में इस सीरीज के स्मार्टफोन्स को एक दिन में ही 2 लाख से ज्यादा रिजर्वेशन मिले। कंपनी इस सीरीज को चीन में 28 दिसंबर को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत शुरुआत में दो स्मार्टफोन- Xiaomi 12 और Xiaomi 12 Pro को लॉन्च किया जाएगा। 

शाओमी 12 सीरीज को प्री-रिजर्वेशन के लिए JD.com, Tmall के अलावा चीन के कुछ और पोर्टल्स पर उपलब्ध कराया गया था। शाओमी के अनुसार पहले प्री-रिजर्वेशन में Tmall पर 18 हजार से ज्यादा शाओमी 12 स्मार्टफोन्स को रिजर्व किया गया। वहीं, JD.com पर यह संख्या 80 हजार रही। इसी तरह शाओमी 12 प्रो को Tmall पर 21 हजार और JD.com पर 92 हजार रिजर्वेशन मिले। 

शाओमी 12 सीरीज में मिलेंगे ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
शाओमी 12 सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स को कई वेबसाइट्स से सर्टिफिकेशन मिल चुका है। इन सर्टिफिकेशन्स में इन शाओमी 12 और 12 प्रो के खास स्पेसिफिकेशन्स के बारे में काफी जानकारियां सामने आ गई हैं। शाओमी 12 में कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.28 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। वहीं, शाओमी 12 प्रो में 120Hz के वैरिएबल रिफ्रेश रेट के साथ 2K LTPO डिस्प्ले दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus 10 Pro लवर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी के CEO ने किया सभी फीचर्स का खुलासा

फोटोग्राफी के लिए शाओमी 12 में कंपनी OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन के साथ 50 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप ऑफर करने वाली है। इसमें 13 मेगापिक्सल का एक अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस और एक टर्शिअरी लेंस दिया गया है। शाओमी 12 प्रो के कैमरा स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

शाओमी 12 सीरीज के स्मार्टफोन LPDDR5 रैम और UFS 3.1 के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएंगे। प्रोसेसर के तौर पर इस सीरीज में कंपनी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट ऑफर करने वाली है। ओएस की जहां तक बात है, तो इस शाओमी 12 और 12 प्रो में MIUI 13 आउट-ऑफ-द-बॉक्स दिया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: बंद हो सकते हैं Vivo Y सीरीज के स्मार्टफोन, Vivo T सीरीज के नए किफायती 5G फोन लेंगे जगह



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here