xiaomi civi 2 featuring 50mp camera launched know features and details – Tech news hindi


शाओमी (Xiaomi) ने अपने नए स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है। फोन में कंपनी सेल्फी कैमरा के लिए पिल शेप कटआउट दे रही है। यह फ्रंट से इसके लुक को कुछ हद तक iPhone 14 और iPhone 14 Pro Max जैसा बनाता है। यह कंपनी का एक लाइफस्टाइल हैंडसेट है। फोन का ओवरऑल लुक शाओमी 12 सीरीज और रेडमी K50 सीरीज जैसा है। 12जीबी तक की रैम और 256जीबी तक के इंटरनल स्टोरेज वाले इस फोन की शुरुआती कीमत चीन में 2399 युआन (करीब 27,290 रुपये) है। उम्मीद की जा रही है कि यह जल्द  ही भारत में भी लॉन्च होगा। इस फोन में कंपनी 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग जैसे शानदार फीचर दे रही है। आइए जानते हैं डीटेल।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

फोन में कंपनी 2400×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.55 इंच का कर्व्ड OLED डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट और 240Hz के टच सैंप्लिंग रेट के साथ आता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 भी दिया गया है। फोन 12जीबी तक की LPDDR4x रैम और 256जीबी तक के UFS 2.2 स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 7 जेन 1 चिपसेट दे रही है। हेवी यूज के दौरान फोन गर्म न हो इसके लिए इसमें स्टेनलेस वीसी लिक्विड कूलिंग सिस्टम भी दिया गया है। 

फोटोग्राफी के लिए इस फोन में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दे रही है। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा दिया गया है। फोन में दिया गया 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन फीचर के साथ आता है।

यह भी पढ़ें: Reliance Jio के सबसे तगड़े प्लान, एक साल तक रिचार्ज की नो-टेंशन, हॉटस्टार भी फ्री

वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा रहा है। अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है। यह बैटरी 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में आपको ड्यूल सिम, 5G, वाई-फाई 6, ब्लूटूथ 5.2, NFC और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here