XPENG X2 flying taxi completed its flying at Skydive Dubai


अक्सर कई लोगों के साथ ऐसा होता है कि वे कहीं जाने का मूड बनाते हैं और घर से निकलते ही लंबे ट्रैफिक में फंस जाते हैं। ऐसे में लोगों का प्लान चौपट हो जाता है, टैक्सी या कार रोड पर चलकर ही जाएगी। लेकिन, अब ट्रैफिक को टाटा बाय-बाय कहने का समय आ गया है। जी हां, उड़ने वाली बाइक के बाद अब एक ऐसी टैक्सी आई है, जिस पर बैठकर आप उड़नछू हो जाएंगे। यह टू सीटर एयर टैक्सी आपको ट्रैफिक की समस्याओं से मुक्ति दिला सकती है। आइए इस खास टैक्सी के बारे में थोड़ा विस्तार से जानते हैं।

दरअसल, Xpeng X2 इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार ने दुबई के आसमान पर ट्रायल रन पूरा कर लिया है। इसके साथ ही इस फ्लाइंग टैक्सी पर दुनिया भर में विभिन्न कंपनियों ने ऐसी तकनीक का परीक्षण शुरू कर दिया है। जिस कंपनी ने सफलतापूर्वक इस उड़ान को ऑपरेट किया है, वह एक चीनी फर्म एक्सपेंग है, जिसने हाल ही में स्काईडाइव दुबई में अपनी इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार (Xpeng X2) एक्सपेंग एक्स2 की पहली उड़ान का संचालन किया। इस टैक्सी को आसान यातायात और किसी भी गंतव्य तक जल्दी पहुंचने के लिए डिजाइन किया गया है।

पांचवें जेनरेशन की उड़ने वाली कार

Xpeng X2 पांचवें जेनरेशन की उड़ने वाली कार है, जिसे स्वतंत्र रूप से Xpeng Aeroht द्वारा विकसित और मैन्युफैक्चर किया गया है। इसके फीचर्स की बात करें तो यह कार कई अपडेटेड फीचर्स से लैस है। इस कार में एक sci-fi लगा है, जो लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का एक अद्भुत नमूना है। Xpeng X2 को बनाने में कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है, जिससे इसका वजन कम से कम रखा जा सके। 

इसे भी पढ़ें- दीवाली से पहले ही शुरू हो गई इस कार की डिलीवरी, पेट्रोल से 28Km का माइलेज; देखें कीमत और फीचर्स



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here