yash chopra birth anniversary see filmmakers most romantic movies which win fans hearts – Entertainment News India


आज बॉलीवुड के पॉपुलर-सक्सेसफुल डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे यश चोपड़ा की बर्थ एनिवर्सरी है। बता दें कि यश चोपड़ा उन डायरेक्टर में से एक हैं जिन्होंने बॉलीवुड में रोमांस को एक नया चेहरा दिखाया है। यश ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। उनकी रोमांटिक फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है तो आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर बताते हैं उनकी रोमांटिक फिल्मों को जिन्होंने ना सिर्फ दर्शकों का दिल जीता बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी अपना कमाल दिखाया। 60 के दशक से लेकर 2012 तक यश ने अपना कमाल दिखाया है।

चांदनी

यश चोपड़ा द्वारा डायरेक्टेड फिल्म चांदनी साल 1989 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में ऋषि कपूर कपूर, विनोद खन्ना और श्रीदेवी लीड रोल में थे। इस फिल्म की कहानी चांदनी माथुपर पर आधारित है जो एक खूबसूरत महिला हैं उन्हें 2 लोग प्यार करते हैं। बता दें कि इस फिल्म की स्टोरी के अलावा इसके गानो ने भी दर्शकों का दिल जीता था। इस फिल्म के हिट गाने थे मितवा, मेरे हाथों मेंस महबूबा जो आज भी सभी के दिलों पर राज करते हैं।

दिल तो पागल है

शाहरुख खान, करिश्मा कपूर और माधुरी दीक्षित स्टारर फिल्म दिल तो पागल है हिट फिल्म थी। यह फिल्म साल 1997 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी एक म्यूजिकल ग्रुप पर आधारित है जिसमे लव ट्रायंगल को दिखाया है।

वीर जारा

यश चोपड़ा द्वारा डायरेक्टेड फिल्म वीर जारा एक रोमांटिक ड्रामा थी जिसमे शाहरुख खान और प्रीति जिंटा लीड रोल में थे। वीर, इंडियन एयर फोर्स में था और जारा पाकिस्तान से थीं। 2 देशों के बीच में फंसी इस लव स्टोरी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।

यह भी पढ़ें : दिवालिया होने के बाद यश चोपड़ा से काम मांगने पहुंचे थे अमिताभ बच्चन, इस फिल्म से दोबारा जमाई धाक

जब तक है जान

यश चोपड़ा की आखिरी बतौर डायरेक्टर फिल्म थी जब तक है जान। इस फिल्म को उनके बेटे आदित्य ने प्रोड्यूस किया था। फिल्म की स्टोरी समर आनंद पर आधारित है जो एक बॉम्ब डिफ्यूजर होता है। समर किसी से बहुत प्यार करता था, लेकिन उसके जाने से वह टूट जाता है और यही वजह है कि वह ऐसा प्रोफेशन चुनता है। तभी उसकी लाइफ में एक इंटर्न आती है और वह समर की लव स्टोरी सुनकर दोनों को वापस मिलाने का ठानती हैं।

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here