yogi adityanath oath jai shree ram slogan in vidhansabha know which slogans on akhilesh oath


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीतकर आए 403 विधायकों के लिए अब जिम्मेदारी संभालने का मौका आ गया है। सोमवार विधानसभा में विधायकों को शपथ दिलाने की प्रकिया शुरू हुई जो मंगलवार तक पूरी होगी। सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायक के रूप में शपथ ली तो इसके बाद विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने शपथ ली।

यह पहली बार है जब इन दोनों नेताओं ने विधानसभा की सदस्यता ली है। सीएम योगी जैसे ही शपथ के लिए आए सदन में मौजूद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाए। इसके बाद जब अखिलेश की बारी आई तो सपा विधायकों ने जय समाजवाद और जय जवान जय किसान के नारे लगाए। शपथ ग्रहण के दौरान योगी आदित्‍यनाथ और अखिलेश यादव की मुलाकात भी हुई।

यह भी पढ़ें: UP में विधायकों की शपथ: विधानसभा में पहली मुलाकात, CM योगी ने अखिलेश के कंधे पर रखा हाथ; देखें वीडियो

संबंधित खबरें

इस दौरान योगी आदित्‍यनाथ काफी प्रसन्‍न मुद्रा में दिखे। अखिलेश यादव ने भी गर्मजोशी से उनसे हाथ मिलाया। इस संक्षिप्‍त मुलाकात के दौरान योगी आदित्‍यनाथ ने एक क्षण के लिए अखिलेश के कंधे पर हाथ जिसे आज के दिन की विधानसभा की सबसे अच्‍छी तस्‍वीर बताया जा रहा है। दोनों नेता जिस तरह से मिले, उसे भारतीय लोकतंत्र की खूबसूरती बताया जा रहा है जहां एक-दूसरे पर चाहे जितनी टिप्‍पणियां की गई हों, एक-दूसरे की कमियां उजागर करने की कोशिश की गई हो लेकिन राजनीतिक शिष्‍टाचार कभी नहीं भूला जाता। 

शपथ लेने के बाद अखिलेश यादव ने डिप्‍टी सीएम केशव मौर्य से भी हाथ मिलाया। सीएम योगी गोरखपुर तो अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से चुनाव जीते हैं। दोनों नेता पहली बार विधानसभा के सदस्‍य बने हैं। पिछली सरकार के दौरान योगी आदित्‍यनाथ जहां विधानपरिषद के सदस्‍य थे वहीं अखिलेश यादव ने आजमगढ़ से सांसद। विधायक चुने जाने के बाद अखिलेश ने सांसदी छोड़ दी है। 

 

केवल बेंच बदल गई है

शपथ ग्रहण के बाद अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि केवल बेंच बदल गई है, मैं अब विपक्ष में बैठूंगा। सरकार की जवाबदेही के लिए विपक्ष काम करेगा और विपक्ष की भूमिका सकारात्मक होगी। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here