Yogi government will give two lakhs to Babar s family was beaten to death on the support of BJP


कुशीनगर में पीट-पीटकर मार डाले गए बाबर अली के परिवार को योगी सरकार दो लाख रुपये देगी। भाजपा के पक्ष में वोट देने और सरकार बनने पर मिठाई बांटने को लेकर हुए विवाद के बाद मुस्लिम युवक बाबर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। मुख्यमंत्री ने पहले ही मामले की जांच का आदेश दे दिया है। 

रामकोला थाना क्षेत्र के कठघरही निवासी बाबर अली से भाजपा के पक्ष में वोट देने और जीत पर गांव में मिठाई बांटकर पटाखे फोड़ने को लेकर 21 मार्च को पड़ोसियों से विवाद के बाद मारपीट हो गई थी। इसमें बाबर गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसका इलाज लखनऊ के एक निजी अस्पताल में चल रहा था। इलाज के दौरान 25 मार्च को उसकी मौत हो गई थी। 

संबंधित खबरें

मामले पर यूपी के नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि योगी सरकार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी। प्रदेश में कानून व्यवस्था कायम करना सरकार की प्राथमिकता है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जल्दी ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

वहीं कुशीनगर के डीएसपी संदीप वर्मा का कहना है कि अभी तक दो लोगों को मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जेल भेजे गए आरोपी भी बाबार के समुदाय के ही हैं। कुशीनगर के एसडीएम वरुण कुमार पांडेय का कहना है कि सूचना मिली है कि पीड़ित की तरफ से धमकी की शिकायत दर्ज कराई गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो सकी थी। इसे लेकर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच हो रही है। दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here