you can buy iPhone 13 Pro clone LeTV Y2 Pro at just 7100 rupees – Tech news hindi


एप्पल का आईफोन 13 प्रो एक पॉपुलर स्मार्टफोन है। इसे अधिकतर ग्राहक सिर्फ इसकी महंगी कीमत की वजह से नहीं खरीद पाते। लेकिन चीन की एक स्मार्टफोन कंपनी ने हू-ब-हू आईफोन 13 प्रो जैसा एक फोन लॉन्च किया है। इस कंपनी का नाम LeTV है, जिसके फोन का नाम LeTV Y2 Pro है। इससे पहले कंपनी आईफोन 13 का भी क्लोन लेकर आई थी, जिसे LeTV Y1 Pro नाम दिया गया था। 

कंपनी ने इस फोन को चीन में लॉन्च किया है और इसकी कीमत 599 युआन रखी है। भारतीय मुद्रा में यह करीब 7100 रुपये होती है। खास बात है कि इसे ऑरेंज कलर दिया गया है, जो खुद एप्पल के भी पास नहीं है। फोन के डिजाइन में एप्पल लोगो के अलावा वो हर चीज देने की कोशिश की गई है, जो इसे आईफोन 13 प्रो जैसा बनाती है। इसके रियर कैमरे का सेटअप भी बिलकुल आईफोन 13 प्रो जैसा ही है। 

यह भी पढ़ें: ₹399 में पूरी फैमिली के लिए इंटरनेट, Jio का जबर्दस्त प्लान, महीना भर अनलिमिटेड डेटा 

आगे की तरफ यह उतना सिमिलर नहीं है। इसमें छोटी नॉच के साथ पतले बेजल्स देखने को मिलते हैं। यह 6.5 इंच की LCD डिस्प्ले के साथ आता है। बाकी फीचर्स की बात करें तो ऑक्टा-कोर Unisoc चिपसेट, 6GB तक रैम और 256GB स्टोरेज, एक 13MP का प्राइमरी रियर कैमरा, एक 4000mAh की बैटरी और फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: आ गया ‘फौलादी’ लैपटॉप, ना टूटने का डर ना भीगने का, बारिश में भी करेगा काम

फिलहाल यह स्मार्टफोन चीन में ही बेचा जा रहा है। हालांकि भारत में भी कई कंपनियों ने आईफोन जैसा कैमरा सेटअप देने की कोशिश की है। एप्पल की बात करें तो यहां कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन  iPhone SE 3rd Gen है, जिसकी कीमत 41 हजार रुपये से शुरू होती है। इसमें 4.7 इंच का LCD डिस्प्ले, होम बटन में टच आईडी फिंगरप्रिंट, और 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here