Your Android smartphone will be new just change these 4 settings – Tech news hindi


भले ही आपका फोन कुछ दिन या कुछ साल पुराना हो गया हो लेकिन आपको नया फोन खरीदने की कोई जरूरत नहीं है। आप अपने पुराने एंड्रॉयड फोन को भी नया जैसा बना सकते हैं। इसके लिए आपको बस कुछ सेटिंग्स में बदलाव करने होंगे। यहां हम आपको जो ट्रिक बता रहे हैं उसके जरिए पुराना फोन भी नए जैसा दिखने लगेगा, साथ ही परफॉर्मेंस भी बेहतर हो जाएगी।

1. इन एप्स को कर दीजिए डिलीट

अपने फोन की एप्स की लिस्ट को देखें और उन एप्स को डिलीट कर दें, जिन्हें आपने लंबे समय से इस्तेमाल नहीं किया है। यह ना सिर्फ आपकी फोन की स्टोरेज को घेरते हैं बल्कि आपकी पर्सनल इंफॉर्मेशन और परमिशन का एक्सेस भी रखते हैं। 

यह भी पढ़ें: फ्री में देखिए क्रिकेट और फिल्में, Jio के 3 सस्ते और जबर्दस्त प्लान, 90GB तक डेटा भी

संबंधित खबरें

2. फालतू डेटा को कहें Bye-Bye

एप्स की तरह आपके फोन में ढेर सारा ऐसा डाटा भी होगा जो आपके काम का नहीं है। अपने एंड्रॉयड फोन के फाइल मैनेजर में जाएं और उन पुराने वीडियोस, फोटोस और उन फाइल्स को डिलीट कर दें, जो आपको फालतू लग रही हैं। इससे आपके फोन की स्टोरेज फ्री होगी और फोन बेहतर काम करेगा।

यह भी पढ़ें: iPhone बचाएगा आपकी जान! कार एक्सिडेंट का लगाएगा पता, तुरंत करेगा एंबुलेंस को फोन

3. होमस्क्रीन को दीजिए बिल्कुल नया लुक

अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन को फ्रेश लुक देने के लिए आप इसकी होमस्क्रीन को बदल सकते हैं। आप एक नया होम लॉन्चर (Home Launcher) डाउनलोड करने के साथ ही इसमें ढेर सारे कस्टमाइजेशन कर सकते हैं। इसके अलावा आप ऐप के आइकॉन की पोजीशन को भी चेंज कर सकते हैं और जिन एप्स को ज्यादा यूज करते हैं उन्हें होम स्क्रीन पर रख सकते हैं।

4. इन सेटिंग्स को भी बदल डालें

आप अपने स्मार्टफोन में डार्क मोड को भी इनेबल कर सकते हैं जो फोन के बैकग्राउंड को भी बदल देता है साथ ही बैटरी को भी काफी हद तक बचाता है। इतना ही नहीं, यह आपकी आंखों के लिए भी ज्यादा सुरक्षित रहेगा।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here