Youth climbs on former CM Harish Rawat stage with a knife threatens to kill Congressmen


कांग्रेस के सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में एक युवक चाकू लेकर मंच पर जा पहुंचा। उसने जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर कांग्रेसियों को चाकू मारने की धमकी दी। गनीमत रही कि इस घटनाक्रम से चंद मिनट पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के चुनाव अभियान प्रभारी हरीश रावत मंच से नीचे उतर गए थे। कांग्रेस कार्यकर्ता युवक को पुलिस के हवाले करते, वह हाथ छुड़ाकर भाग निकला। देरशाम युकां नेता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

गुरुवार को हरीश रावत यहां कांग्रेस सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम में कुछ लोगों को कांग्रेस में शामिल कराने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा में अपने संबोधन के बाद रावत मंच से उतरने लगे। इसी बीच एक सिरफिरा युवक अचानक मंच पर चढ़ गया। उसने चाकू लहराते हुए माइक थाम लिया और मैदान में मौजूद लोगों से जय श्रीराम के नारे लगाने को कहने लगा। नारे नहीं लगाने पर वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं और मौके पर मौजूद लोगों को मारने की धमकी देने लगा। इस अप्रत्याशित घटना से सभास्थल पर अफरातफरी मच गई। मंच पर मौजूद युवक कांग्रेस के विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी और एक अन्य कार्यकर्ता ने किसी तरह युवक को दबोचकर उसके हाथ से चाकू छीन लिया। साहनी और अन्य कांग्रेसी उसे पुलिसकर्मियों के सुपुर्द करने के लिए ले जाने लगे, लेकिन वह हाथ छुड़ाकर भाग निकला। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनोज जोशी ने इस घटना को लेकर सवाल उठाये हैं। जोशी ने कहा कि चाकू लेकर युवक मंच तक पहुंच गया, लेकिन वहां पूर्व सीएम की सुरक्षा में लगी पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। आरोप लगाया कि चुनाव से पहले माहौल खराब करने के कुप्रयास किये जा रहे हैं। उधर, कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं ने बताया कि आरोपी युवक पहले से कार्यक्रम में मौजूद था। उसने पूर्व सीएम हरीश रावत के पहुंचने पर उन्हें माला भी पहनायी थी।

उधर, काशीपुर कोतवाल मनोज रतूड़ी ने देरशाम बताया कि युवा कांग्रेस के काशीपुर विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष प्रभात साहनी की तहरीर पर आरोपी ग्राम प्रतापपुर निवासी विनोद कुमार के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली रतूड़ी ने बताया कि गुरुवार देर शाम आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रतूड़ी ने बताया कि आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर है।

काशीपुर एएसपी चंद्रमोहन सिंह ने बताया, पूर्व सीएम हरीश रावत के सभास्थल के कुछ वीडियो पुलिस को मिले हैं। घटना से कुछ समय पहले आरोपी युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ झंडा पकड़कर नारेबाजी करता दिखायी दे रहा है। उसे ट्रेस किया जा रहा है। प्रारंभिक पड़ताल में जानकारी मिली है कि वह मानसिक रूप से कमजोर है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here