Yuzvendra Chahal Said I spoke to the coaches and the skipper before taking hat trick In IPL 2022


Yuzvendra Chahal Hat-trick: टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने आईपीएल 2022 की पहली हैट्रिक अपने नाम कर ली है। राजस्थान रॉयल्स के इस स्पिनर ने सोमवार रात मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अपनी हैट्रिक पूरी की। चहल की आईपीएल में यह पहली और इस सीजन में किसी भी गेंदबाज की यह पहली हैट्रिक है। चहल ने 17वें ओवर में हैट्रिक सहित चार विकेट चटकाए। उन्होंने इस ओवर में कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर, शिवम मावी और पैट कमिंस को अपना शिकार बनाया।

चहल इस मैच में एक खास प्लानिंग के साथ उतरे थे और इसका खुलासा उन्होंने मैच के बाद जाकर किया। स्टार लेग स्पिनर ने कहा कि उनका प्लान गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर रखने का था और इसके लिए उन्होंने मैच से एक दिन पहले ही कोच और कप्तान के साथ मिलकर एक खास प्लान तैयार किया था। 

RR की जीत में बटलर के बाद चहल चमके, केकेआर ने लगाई हार की हैट्रिक

चहल ने मैच के बाद कहा, ‘मैं जानता था कि मुझे उस ओवर में विकेट लेने थे। इसलिए मैंने गेंद को ऑफ स्टंप के बाहर रखने की योजना बनाई। इस बारे में मैंने कल ही कोच और कप्तान से बातचीत की थी। हैट्रिक गेंद पर मैं जानता था कि पैट कमिंस गुगली का इंतज़ार कर रहे थे। गुगली गेंद पर मुझे छक्का लगा था और मैं जोखिम नहीं लेना चाहता था। मैं बस डॉट गेंद डालना चाहता था। (लखनऊ के ख़िलाफ़ हैट्रिक गेंद पर छूटे कैच पर) यह क्रिकेट में होते रहता है। गुगली अच्छी रही और इसने वेंकटेश को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया।’ 

सुनील नरेन ‘डायमंड डक’ का हुए शिकार, फिंच की गलती का भुगता खामियाजा

संबंधित खबरें

आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले 21वें गेंदबाज बने 

चहल आईपीएल में हैट्रिक लेने वाले इस सीजन के पहले और अब तक 21वें तथा राजस्थान रॉयल्स के पांचवें गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले अजीत चंदीला, प्रवीण तांबे, शेन वॉटसन और श्रेयस गोपाल आईपीएल में राजस्थान की टीम के लिए हैट्रिक ले चुके है। चहल के अलावा लक्ष्मीपति बालाजी, अमित मिश्रा, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, प्रवीण कुमार, अजील चंदेला, प्रवीण तांबे, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और हर्षल पटेल ऐसे भारतीय गेंदबाज हैं, जोकि आईपीएल में हैट्रिक ले चुके हैं। मिश्रा ने सबसे ज्यादा तीन बार यह कारनामा किया है। 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here